हार्दिक पांड्या ने तूफानी बल्लेबाजी से रचा इतिहास, आज तक भारत का कोई भी बल्लेबाज नही कर सका ऐसा

Sun, Aug 13, 2017 12:39 pm Posted: Saurabh Sharma
हार्दिक पांड्या
13 अगस्त, कैंडी (CRICKETNMORE)। टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने अपनी तूफानी बल्लेबाजी की बदौलत श्रीलंका के खिलाफ जारी तीसरे टेस्ट मैच एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। हार्दिक टेस्ट क्रिकेट में एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। 

पांड्या ने विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंकन गेंदबाज मिलिंदा पुष्पककुमारा के एक ओवर में 26 रन जड़ दिए। यह किसी भी भारतीय बल्लेबाज द्वारा टेस्ट मैच के एक ओवर में बना गए सबसे ज्यादा रन हैं।  

पांड्या ने 116 ओवर करने आए पुष्पककुमारा के पहली गेंद में दो चौके और फिर लगातार तीन गेंदों में तीन छक्के जड़कर बड़ा कीर्तिमान अपने नाम कर लिया।क्रिकेटर मनोज तिवारी की वाइफ है बला की खूबसूरत, देखिए PHOTOS 

पांड्या ने इस मामले में पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव को पछाड़ा। कपिल ने जुलाई 1990 में इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड में एक ओवर में 24 रन बनाए थे। उन्होंने एडी हेमिंग्स की लगातार 4 गेंदों पर 4 छक्के जड़े थे। 

इसके अलावा वह टेस्ट क्रिकेट में भारत के तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं, जिन्होंने लगातार तीन गेंदों मे तीन छक्के जड़े हैं। कपिल देव और महेंद्र सिंह धोनी के बाद पांड्या ने ये कारनामा कर के दिखाया है। 

टेस्ट क्रिकेट में एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड महान बल्लेबाज ब्रायन लारा के नाम है। लारा ने 2003 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ जोहनसबर्ग टेस्ट में रॉबिन पीटरसन के ओवर में 28 रन बनाए थे। ये हैं दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला क्रिकेटर्स PHOTOS 

 

 

 

#भारतीय क्रिकेट टीम #टेस्ट क्रिकेट #हार्दिक पांड्या



× Close