तीसरे टेस्ट मैच के दौरान विराट कोहली तोड़ सकते हैं सौरव गांगुली का रिकॉर्ड, होगा बड़ा उलटफेर

Fri, Aug 11, 2017 05:16 pm Posted: Vishal Bhagat
विराट कोहली
11 अगस्त, नई दिल्ली (CRICKETNMORE)। भारत और श्रीलंका के बीच तीसरा और आखिरी टेस्ट मैच 12 अगस्त को खेला जाना है। ऐसे में भारत की टीम के पास श्रीलंका का क्लीन स्वीप करने का मौका होगा। इतना ही नहीं तीसरे टेस्ट मैच के दौरान बनेगें ये कमाल के रिकॉर्ड।

क्रिकेटर मनोज तिवारी की वाइफ है बला की खूबसूरत, देखिए PHOTOS

विराट कोहली कप्तान के तौर पर रच सकते हैं ऐतिहासिक रिकॉर्ड
श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच को यदि भारत की टीम जीतने में सफल रहती है तो विराट के कप्तान रहते भारत की टीम 2 सीरीज में क्वीन स्वीप करने का रिकॉर्ड बनाकर मोहम्मद अजहरूद्दीन के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेगी।

आपको बता दें कि इससे पहले कोहली के नेतृत्व में भारत की टीम ने 2016 में न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में क्लीन स्वीप किया था। पूर्व कप्तान अजहर के नेतृत्व में भारत की टीम 2 सीरीज में क्लीन स्वीप करने में सफल रही है। इसके अलावा धोनी के कप्तान रहते भारत ने एक दफा टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप करने में कामयाब रही थी।  क्रिकेटर मनोज तिवारी की वाइफ है बला की खूबसूरत, देखिए PHOTOS

पहली बार टेस्ट खेलेगी भारत पाल्लेकेले स्टेडियम में
श्रीलंका के खिलाफ तीसरा टेस्ट मैच पाल्लेकेले इंटरनेशनल स्टेडियम में होने वाला है। इस मैदान पर भारत की टीम पहली बार कोई टेस्ट मैच खेलेगी।

विराट के नाम ये रिकॉर्ड हो सकता है
यदि भारत की टीम तीसरे टेस्ट मैच जीत जाती है तो विराट कोहली भारत के दूसरे कप्तान बन जाएगें जिनके नाम विदेशी धरती पर एक टेस्ट सीरीज में 3 टेस्ट मैच जीतने का रिकॉर्ड होगा। कप्तान कोहली से पहले यह कारनामा मंसूर अली पटौदी ने कर दिखाया था। महान मंसूर अली पटौदी ने साल 1967- 68 में न्यूजीलैंड की धरती पर न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 टेस्ट मैच जीते थे।

तीसरा टेस्ट मैच मैच जीतते ही भारत की टीम 19 टेस्ट मैच श्रीलंका के खिलाफ जीत जाएगी। इसका मतलब ये होगा कि श्रीलंका के खिलाफ सबसे ज्यादा टेस्ट मैच जीतने वाली टीम संयूक्त रूप से बन जाएगी। पाकिस्तान की टीम ने श्रीलंका के खिलाफ 19 टेस्ट मैच जीते हैं।

क्रिकेटर मनोज तिवारी की वाइफ है बला की खूबसूरत, देखिए PHOTOS

तीसरे टेस्ट मैच में यदि कोहली 44 रन बना लेते हैं तो सौरव गांगुली के रिकॉर्ड से आगे निकल आएगें। कप्तान के तौर पर गांगुली ने टेस्ट क्रिकेट में 2561 रन बनाए हैं। धोनी ने कप्तान के तौर पर सबसे ज्यादा रन भारत के तरफ से बनाए हैं। धोनी ने 3454 रन बनाए हैं।

 

#विराट कोहली



× Close