BREAKING चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल में पाकिस्तान मैच फिक्स करके पहुंचा, दिग्गज का बयान

Fri, Jun 16, 2017 02:59 pm Posted: Vishal Bhagat
आमिर सोहेल
लाहौर, 16 जून| पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान आमिर सोहेल ने आरोप लगाया है कि पाकिस्तानी टीम ने इंग्लैंड के साथ हुए चैम्पियंस ट्रॉफी सेमीफाइनल मुकाबले को फिक्स किया था। पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ 124 रनों की करारी हार के साथ चैम्पियंस ट्रॉफी का आगाज किया था लेकिन इसके बाद श्रीलंका तथा दक्षिण अफ्रीका पर मिली लगातार जीत ने उसे ग्रुप बी से सेमीफाइनल में पहुंचा दिया।  PHOTOS: क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की वाइफ दीपिका की खूबसूरती से दंग रह जाएंगे आप

इंग्लैंड की टीम ग्रुप-ए से सेमीफाइनल में पहुंची थी और उसने ग्रुप स्तर पर एक भी मैच नहीं गंवाया था और उसे फाइनल तथा खिताब का दावेदार माना जा रहा था लेकिन पाकिस्तान ने गेंद और बल्ले के साथ इंग्लैंड को दोयम साबित करते हुए फाइनल में भारत से भिड़ने का अधिकार हासिल किया।

 PHOTOS: क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की वाइफ दीपिका की खूबसूरती से दंग रह जाएंगे आप
पाकिस्तानी टीम की जीत काफी प्रभावशाली रही थी लेकिन सोहेल इससे बिल्कुल भी प्रभावित नहीं हैं। वह मानते हैं कि 'बाहरी कारकों' ने पाकिस्तान को फाइनल में पहुंचने में मदद की।

सोहेल ने एक पाकिस्तानी चैनल पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान कहा, "सरफराज को यह बताने की जरूरत है कि उसने महान काम नहीं किया है। किसी ने तुम्हें और तुम्हारी टीम को मैच जीतने में मदद की है। इसलिए सरफराज को खुश होने की बिल्कुल जरूरत नहीं है। हम सभी जानते हैं कि यहां पर्दे के पीछे काफी कुछ चल रहा होता है। मैं फिलहाल यह सब बताने की इच्छा नहीं रखता कि उन्हें मैच कौन जिता रहा है।"

सोहेल ने कहा, "अगर मुझसे कोई पूछेगा तो मैं यही कहूंगा कि लोगों की प्रार्थनाएं और अल्लाह उन्हें मैच जिता रहे हैं। पाकिस्तानी टीम मैदान पर अपने अच्छे खेल की बदौलत नहीं बल्कि बाहरी कारकों की बदौलत फाइनलमें पहुंची है। इन लड़कों को अपने पैर जमीन पर रखते हुए अच्छा खेल दिखाने का प्रयास करना होगा।"

 PHOTOS: क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की वाइफ दीपिका की खूबसूरती से दंग रह जाएंगे आप

सोहेल भी मैच फिक्सिंग मामले से जुड़े रहे हैं। पाकिस्तानी क्रिकेट को 1990 के दशक में झंकझोरने वाली इस घटना के वह भी गवाह रहे हैं। सोहेल 1992 में विश्व कप जीतने वाली पाकिस्तानी टीम के सदस्य रहे हैं।

 

#आमिर सोहेल