महिला वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पाकिस्तान को 131 रन से दी करारी हार

Wed, Jul 05, 2017 10:39 pm Posted: Vishal Bhagat
पाकिस्तान बनाम ऑस्ट्रेलिया
लिसेस्टर, 5 जुलाई । आस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम ने बुधवार को ग्रेस रोड स्टेडियम में हुए आईसीसी महिला विश्व कप के मैच में पाकिस्तान को 131 रनों से करारी मात दी है। इस जीत के साथ आस्ट्रेलियाई टीम अंकतालिका में शीर्ष पर पहुंच गई है। आस्ट्रेलिया की विश्व कप में यह लगातार चौथी जीत है।

 PICS:क्रिकेटर मनोज तिवारी की वाइफ है बला की खूबसूरत देखकर दिल धड़क जाएगा आपका 

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए आस्ट्रेलियाई टीम ने आठ विकेट पर 290 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में पाकिस्तानी टीम 131 रन ही बना सकी। पाकिस्तानी टीम ने संघर्ष करते हुए पूरे 50 ओवर खेले, हालांकि आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने पाकिस्तान के सारे विकेट झटकने में भी सफलता पाई।

 PICS:क्रिकेटर मनोज तिवारी की वाइफ है बला की खूबसूरत देखकर दिल धड़क जाएगा आपका 

विशाल लक्ष्य के आगे पाकिस्तानी टीम शुरू से बैकफुट पर नजर आई और उसकी बल्लेबाज लगातार सस्ते में आउट होती रहीं। कप्तान सना मीर (45) ने अकेले संघर्ष किया। इराम जावेद (21) पाकिस्तान की दूसरी सर्वोच्च स्कोरर रहीं। इन दोनों के अलावा सिर्फ असमाविया इकबाल (10) ही दो अंकों का आंकड़ा छू सकीं। पाकिस्तान की सात बल्लेबाज दहाई तक पहुंचने से पहले ही पवेलियन लौट गईं। आस्ट्रेलिया के लिए किस्र्टेन बीम्स और एश्ले गार्डनर ने तीन-तीन विकेट चटकाए, जबकि पदार्पण मैच खेल रहीं सारा एली को दो विकेट मिला।

इससे पहले बल्लेबाजी करने उतरी आस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही थी और उसकी दोनों सलामी बल्लेबाज निकोल बोल्टन तीन रन बनाकर जबकि बेथ मूनी खाता खोले बगैर पवेलियन लौट गईं।

हालांकि यहां से आस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने दमदार प्रदर्शन किया। एलिस पेरी (66), कप्तान राशेल हेंस (28), एलिज विलानी (59), एलेक्स ब्लैकवेल (23) और एलिजा हेली (नाबाद 63) ने तेज-तरार्र पारियों खेलते हुए टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाया।

40 गेंदों में पांच चौके और चार छक्के जड़कर आतिशी पारी खेलने वाली विलानी को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। पाकिस्तान के लिए गेंदबाजी में भी कप्तान सना मीर ने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए तीन विकेट हासिल किए। पाकिस्तानी टीम अपने सभी चार मैच गंवाकर आठ टीमों की अंकतालिका में सातवें स्थान पर है।

 

#पाकिस्तान बनाम ऑस्ट्रेलिया



× Close