जिम्बाब्वे ने श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट के पहले दिन ही रचा इतिहास, 25 साल में पहली बार हुआ ऐसा

Fri, Jul 14, 2017 06:57 pm Posted: Saurabh Sharma
 Craig Ervine unbeaten 150 helps Zimbabwe take Day 1 honours
कोलंबो, 14 जुलाई (CRICKETNMORE)| क्रेग एर्विन (नाबाद 151) के शतक की मदद से जिम्बाब्वे ने श्रीलंका के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन शुक्रवार को आठ विकेट पर 344 रन बना लिए। ये जिम्बाब्वे के क्रिकेट इतिहास का टेस्ट मैच के पहले दिन बनाया गया सबसे बड़ा स्कोर है। 

आर. प्रेमदासा स्टेडियम में खेले जा रहे मैच में पहले दिन का खेल खत्म होने पर एर्विन के साथ डोनाल्ड त्रिपानो 24 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे।

एर्विन ने अभी तक 238 गेंदों का सामना किया है और 13 चौके तथा एक छक्के की मदद से टीम के कुल स्कोर के आधे से ज्यादा रन बनाए हैं। विकेटों के गिरते सिलसिले के बीच वह एक छोर पर खड़े रहे और छोटी-छोटी साझेदारियां करते हुए टीम को 300 के पार ले गए। 

मेहमान टीम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी। उसका यह फैसला सही साबित नहीं हुआ। 38 के कुल स्कोर पर ही उसने अपने तीन विकेट खो दिए। यहां से एर्विन ने सीन विलियम्स (22) के साथ चौथे विकेट के लिए 32 रन जोड़े।

इसके बाद उन्होंने सिकंदर रजा (36) के साथ पांचवें विकेट के लिए 84 और मैल्कम वॉलर (36) के साथ सातवें विकेट के लिए 65 रनों की साझेदारी करते हुए टीम को सम्मानजनक स्थिति में पहुंचा दिया। 

डोनाल्ड के साथ भी उन्होंने दिन का खेल खत्म होने तक नौवें विकेट के लिए 62 रन जोड़ लिए हैं।

मेजबान टीम के सबसे सफल गेंदबाज रंगना हेराथ रहे। उन्होंने चार विकेट लिए। असेला गुणरत्ने को दो सफलता मिलीं। लाहिरू कुमारा और दिलरुवान परेरा को एक-एक सफलता मिली।

देखें क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की हॉट वाइफ दीपिका, खूबसूरती किसी परी से कम नही

 

#श्रीलंका क्रिकेट टीम #जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम #श्रीलंका बनाम जिम्बाब्वे #क्रेग एर्विन