स्टेडियमों के कायाकल्प के लिए क्रिकेट साउथ अफ्रीका करेगा 2.7 करोड़ डालर का निवेश

Tue, Jun 13, 2017 10:56 pm Posted: Saurabh Sharma
Cricket South Africa to invest $27 million to upgrade stadiums
जोहानिसबर्ग, 13 जून (CRICKETNMORE)| क्रिकेट साउथ अफ्रीका (सीएसए) ने कहा है कि वह अपनी आने वाली घरेलू टी-20 लीग से पहले देश के स्टेडियमों का कायाकल्प करेगा। सीएसए की रणनीति स्टेडियमों में सुधार के लिए 2.7 करोड़ डालर का निवेश करने की है जिसमें स्टेडियम में आर्टिफिशयल लाइटिंग सिस्टम और स्पोर्ट्स फील्ड तकनीक और एलईडी स्कोरबोर्ड शामिल हैं।

सीएसए के अध्यक्ष हारून लोगार्ट ने एक बयान में कहा है, "हम हमारे स्टेडियमों को विश्व स्तर का बनाना चाहते हैं।"

दक्षिण अफ्रीका अपनी आने वाली पहली टी-20 ग्लोबल डेस्टीनेशन लीग में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल), बिग बैश लीग (बीबीएल) और कैरिबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) जैसी सफलता हासिल करना चाहता है। 

लीग इसी साल नबंवर और दिसंबर में आयोजित की जाने वाली है।  PHOTOS: क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की हॉट वाइफ दीपिका की खूबसूरती से दंग रह जाएंगे आप

ऐसी खबरें हैं कि सीएसए को लीग में शामिल होने वाली आठ टीमों को खरीदने के लिए बहुत अच्छी प्रतिक्रिया मिली है। भारतीय फिल्म स्टार और आईपीएल फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स के मालिक शाहरुख खान ने भी कहा है कि वह भी इस लीग में टीम खरीदने के इच्छुक हैं। 

कुल 150 लोगों-कंपनियों ने रुचि दिखाई है जिनमें 35 प्रतिशत भारतीय हैं। 

इन आठ टीमों की रेस में अभी कुल 11 शहर शामिल हैं। हर फ्रेंचाइजी के पास एक विदेशी और एक घरेलू मार्की खिलाड़ी होगा।  PHOTOS: क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की हॉट वाइफ दीपिका की खूबसूरती से दंग रह जाएंगे आप

लोगार्ट ने कहा, "टी-20 ग्लोबल लीग को लेकर हमारा लक्ष्य इसे विश्व की शीर्ष टी-20 लीग में पहुंचाना है, साथ ही स्टेडियम में दर्शकों को अच्छा अनुभव देना है।"

 

#साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम #क्रिकेट साउथ अफ्रीका