इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को 87 रनों से दी मात, इंग्लैंड पहुंचा सेमीफाइनल में

Tue, Jun 06, 2017 11:16 pm Posted: Vishal Bhagat
इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड
6 जून, कार्डिफ (CRICKETNMORE)। कार्डिफ में खेले गए चैंपियंस ट्रॉफी के छठे मैच में इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को 87 रन से हरा दिया। इंग्लैंड के 311 रन का पीछा करने उतरी किवी टीम केवल 223 रन ही बना सकी। न्यूजीलैंड की तरफ से से सिर्फ केन विलियमसन ने अच्छी पारी खेली और 87 रन बनाकर आउट हुए। इसके अलावा न्यूजीलैंड के तरफ से रॉस टेलर 39 और रॉस टेलर 27 रन बना सके। इंग्लैंड के गेंदबाजों में बॉल को 2 विकेट, मार्क वुड़ को 1, लियाम प्लंकेट को 4, बेन स्टोक्स 1 और साथ ही आदिल रशिद 2 विकेट लेने में सफल रहे। स्कोरकार्ड हिन्दी में

इससे पहले इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड के सामने 311 रनों का लक्ष्य रखा है। सोफिया गरडस स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में इंग्लैंड की पूरी टीम 49.3 ओवरों में 310 रनों पर ढेर हो गई। न्यूजीलैंड को इस स्कोर तक पहुंचाने में जोए रूट, एलेक्स हेल्स और जोस बटलर की अर्धशतकीय पारियों का योगदान रहा।

PHOTOS: क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की हॉट वाइफ दीपिका की खूबसूरती से दंग रह जाएंगे आप

धीमी शुरुआत के बाद इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने अंत में तेजी से रन बटोरते हुए 300 का आंकड़ा पार किया। अंत के पांच ओवरों में इंग्लैंड ने 49 रन जोड़े और तीन विकेट गंवाए।

इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। जेसन रॉय 13 रन बनाकर इंग्लैंड की तरफ से पहले विकेट के रूप में पवेलियन लौटे। उनका विकेट 37 के कुल योग पर गिरा।

दूसरे सलामी बल्लेबाज हेल्स (56) को जोए रूट (64) का साथ मिला। दोनों ने टीम का स्कोर 100 के पार पहुंचाया। 118 के कुल स्कोर पर हेल्स, एडम मिलने की गेंद पर बोल्ड हो गए। 62 गेंदों में तीन चौके और दो छक्के मारने वाले हेल्स ने रूट के साथ दूसरे विकेट के लिए 81 रन जोड़े।

PHOTOS: क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की हॉट वाइफ दीपिका की खूबसूरती से दंग रह जाएंगे आप

कप्तान मोर्गन को कोरी एंडरसन ने पैर जमाने नहीं दिए और 13 के निजी स्कोर पर विकेटकीपर ल्यूक रोंची के हाथों कैच करवाया। मोर्गन के बाद मैदान पर आए बेन स्टोक्स (48) और रूट 54 रनों की साझेदारी कर अच्छी लय में नजर आ रहे थे कि एंडरसन ने रूट को अपना दूसरा शिकार बनाया। रूट ने 65 गेंदें खेलीं और चार चौके तथा दो छक्के लगाए।

स्टोक्स को ट्रेंट बाउल्ट ने अर्धशतक पूरा नहीं करने दिया। बाउल्ट की बाउंसर को छोड़ते-छोड़ते स्टोक्स ने अंतिम समय पर बल्ला लगाया और थर्ड मैन पर मिलने ने उनका कैच पकड़ा। मोइन अली 12 रनों का योगदान देकर इंग्लैंड के छठे विकेट के रूप में मैदान से बाहर गए। अंत में जोस बटलर ने 48 गेंदों में दो छक्के और इतने ही चौके लगाते हुए नाबाद 61 रनों की पारी खेली।

किवी टीम के लिए मिलने और एंडरसन ने तीन-तीन विकेट लिए। टिम साउदी को दो विकेट मिले। बाउल्ट और मिशेल सैंटनर को एक-एक सफलता मिली। PHOTOS: क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की हॉट वाइफ दीपिका की खूबसूरती से दंग रह जाएंगे आप

 

#न्यूजीलैंड क्रिकेट #इंग्लैंड क्रिकेट टीम



Related News

bullet न्यूजीलैंड के इस खिलाडी़ ने भी लिया क्रिकेट से संन्यास, न्यूजीलैंड क्रिकेट में मचा हलचल
bullet न्यूजीलैंड के इस दिग्गज बल्लेबाज ने इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया संन्यास
bullet इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को 87 रनों से दी मात, इंग्लैंड पहुंचा सेमीफाइनल में
bullet इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड के सामने 311 रनों का लक्ष्य रखा
bullet ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ न्यूजीलैंड के ल्यूक रोंची ने बनाया रिकॉर्ड, 37वे वनडे के बाद किया कारनामा
bullet न्यूजीलैंड के खिलाफ टॉस हारा ऑस्ट्रेलिया लेकिन मैच जीतेगा ऑस्ट्रेलिया, वजह हैरान करने वाला है
bullet 5 साल पहले इंटरनेशनल क्रिकेट में पदार्पण करने वाला न्यूजीलैंड का यह गेंदबाज खेलेगा पहला मैच
bullet चैंपियंस ट्रॉफी के लिए किवी टीम की घोषणा, दिग्गज स्पिनर की छुट्टी
bullet IPL के लिए केन विलियमसन ने छोड़ी न्यूजीलैंड की कप्तानी, ये खिलाड़ी बना नया कप्तान
bullet न्यूजीलैंड के इस बल्लेबाज ने कहा क्रिकेट को अलविदा

× Close