स्मृति मंधाना, पूनम राउत और कप्तान मिताली राज के धमाके के बदौलत भारत ने बनाए 281 रन

Sat, Jun 24, 2017 07:25 pm Posted: Vishal Bhagat
भारत बनाम इंग्लैंड, महिला क्रिकेट
 

डर्बी, 24 जून | सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना (90) तथा पूनम राउत (86) और कप्तान मिताली राज (71) की बेहतरीन अर्धशतकीय पारियों के दम पर भारतीय महिला टीम ने शनिवार को काउंटी ग्राउंड पर जारी आईसीसी महिला विश्व कप-2017 के अपने पहले मैच में तीन बार की टूर्नामेंट विजेता इंग्लैंड के सामने 282 रनों का लक्ष्य रखा है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने निर्धारित 50 ओवरों की समाप्ति तक तीन विकेट के नुकसान पर 281 रन बनाए।

IN PICS:क्रिकेटर मनोज तिवारी की वाइफ है बला की खूबसूरत देखकर दिल धड़क जाएगा आपका  

भारत ने शानदार शुरुआत की। पारी की शुरुआत करने उतरी मंधाना और राउत ने पहले विकेट के लिए 26.5 ओवरों में 144 रन जोड़े। इस मैच में अपने वनडे करियर का छठा अर्धशतक लगाने वाली मंधाना बेहतरीन खेल रही थीं लेकिन 144 के कुलयोग पर वह कप्तान हीथर नाइट की गेंद पर डेनिएल हेजेल को आसान सा कैच थमा बैठीं। उन्होंने 72 गेंदों पर 11 चौके और दो छक्के लगाए। 

मंधाना के आउट होने के बाद राउत ने कप्तान मिताली के साथ दूसरे विकेट के लिए 78 रन जोड़े और टीम को 200 के पार पहुंचाया। इस बीच, राउत ने अपने वनडे करियर का नौंवा अर्धशतक भी पूरा किया। राउत ने 134 गेंदों की पारी में सात चौके और एक छक्का लगाया।

मिताली के साथ अपनी साझेदारी को जमाने की कोशिश में लगीं राउत का विकेट 222 रन के कुल योग पर गिरा। उन्हें हाजेल की गेंद पर डेनिएल वयाट ने लपका। राउत ने 134 गेंदों पर सात चौके और एक छक्का लगाया। 

IN PICS:क्रिकेटर मनोज तिवारी की वाइफ है बला की खूबसूरत देखकर दिल धड़क जाएगा आपका  

टीम का दूसरा विकेट गिरने के बाद कप्तान मिताली ने हरमनप्रीत कौर (नाबाद 24) के साथ पारी को आगे बढ़ाया। दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 59 रनों की साझेदारी हुई। हालांकि, अंतिम ओवर में गेंदबाजी कर रही नाइट की अंतिम गेंद पर बड़ा शॉट मारने की कोशिश करने वाली मिताली, कैथरीन ब्रंट के हाथों लपकी गईं। 

IN PICS:क्रिकेटर मनोज तिवारी की वाइफ है बला की खूबसूरत देखकर दिल धड़क जाएगा आपका  

मिताली ने 73 गेंदों पर आठ चौके लगाए। मिताली ने अपने वनडे करियर का 47वां अर्धशतक लगाया। हरमनप्रीत नाबाद रहीं। हरमनप्रीत ने 22 गेंदों का सामना कर एक चौका और छक्का लगाया। इंग्लैंड के लिए कप्तान हीथर नाइट ने सात ओवर में 41 रन खर्च करते हुए दो और डेनिएल हेजेल ने 10 ओवरों में 51 रन देते हुए एक विकेट लिया। भारतीय टीम को 10 अतिरिक्त रन मिले।

 

#महिला क्रिकेट #भारतीय महिला क्रिकेट टीम #भारत बनाम इंग्लैंड



× Close