वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वन डे में युवराज की छुट्टी पक्की, इस खिलाड़ी को मिलेगा डैब्यू का मौका

Sun, Jun 25, 2017 10:49 am Posted: Saurabh Sharma
 India vs West Indies 2nd ODI Match Preview
पोर्ट ऑफ स्पेन, 25 जून (CRICKETNMORE)| बारिश से बाधित पहले वनडे मैच में कैरेबियाई गेंदबाजों पर हावी रही भारतीय टीम आज एक बार फिर क्वींस पार्क ओवल मैदान पर मेजबानों का सामना करेगी। भारत का लक्ष्य अपनी अच्छी बल्लेबाजी और फिर गेंदबाजी के दम पर इस सीरीज का विजयी आगाज होगा। चैम्पियंस ट्रॉफी खिताब बचाने से चूकी भारतीय टीम ने शुक्रवार से विंडीज के खिलाफ पहले मैच में शानदार खेल दिखाया था। 

मेहमान टीम के सलामी बल्लेबाज-शिखर धवन और अजिंक्य रहाणे ने पहले विकेट के लिए 132 रनों की साझेदारी की थी। यह मैच हालांकि बारिश के कारण रद्द हो गया था। भारतीय बल्लेबाजों ने इस मैच में अच्छा संकेत दिया। अब उन्हें इसी क्रम को जारी रखते हुए अच्छी साझेदारियों को अंजाम देते हुए अपने गेंदबाजों का काम आसान करना होगा। 

विंडीज के खिलाफ पिछले मैच में युवराज सिंह ने निराश किया था। अब देखना यह है कि इस मैच में उन्हें मौका मिलता है या नहीं। उनकी जगह युवा ऋषभ पंत को वन डे में डैब्यू करने का मौका मिल सकता है।  IN PICS:क्रिकेटर मनोज तिवारी की वाइफ है बला की खूबसूरत देखकर दिल धड़क जाएगा आपका  

इसमें कोई शक नहीं कि दोनों टीमों का लक्ष्य इस सीरीज के माध्यम से एक नई शुरुआत होगा। एक ओर जहां भारत इस्तीफा दे चुके मुख्य कोच अनिल कुंबले के बगैर विजय रथ पर लौटने की कोशिश करेगा, वहीं विंडीज 2019 वर्ल्ड कप में प्रवेश हासिल करने के इरादे से उतरेगा। 

भारत को 18 जून को चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान ने एकतरफा मुकाबले में मात दी थी। विराट कोहली की टीम के लिए यह हार किसी बड़े झटके से कम नहीं है। इससे टीम के मनोबल पर असर पड़ता दिख रहा, लेकिन पहले मैच में भारतीय बल्लेबाजों के प्रदर्शन को देखते हुए लग रहा है कि टीम उस हार को भुलाकर आगे निकल चुकी है। 

इसके बावजूद कोहली के सामने अपनी टीम में उस जोश और जुनून को वापस लाने की चुनौती है, जो फाइनल में हार से पहले टीम के पास थी, क्योंकि एक सप्ताह के भीतर पूरी तरह सबकुछ भुला देना किसी के लिए संभव नहीं, खासतौर पर ऐसे में जब कोच के इस्तीफे से जुड़ा मामला अब भी सुर्खियों में है।   IN PICS:क्रिकेटर मनोज तिवारी की वाइफ है बला की खूबसूरत देखकर दिल धड़क जाएगा आपका  

यह सीरीज उनके कंधों पर कई जिम्मेदारियां भी लाएंगी। सबसे बड़ी जिम्मेदारी टीम को मुख्य कोच की गैरमौजूदगी में संभालने की होगी। कोहली से विवाद के चलते टीम के मुख्य कोच अनिल कुंबले ने मंगलवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। बिना कोच के विंडीज दौर पर गई टीम के कप्तान कोहली पर दोहरी जिम्मेदारी है। हालांकि टीम के साथ बल्लेबाजी कोच संजय बांगर हैं। 

वहीं विंडीज के पास 2019 वर्ल्ड कप में सीधे प्रवेश के कम ही मौके बचे हैं। भारत के खिलाफ सीरीज संभवत: आखिरी मौका हो। इस साल सितंबर के अंत तक आईसीसी एकदिवसीय रैंकिंग में मेजबान इंग्लैंड के साथ शीर्ष सात स्थान पर रहने वाली टीमें वर्ल्ड कप में सीधे प्रवेश करेंगी, जबकि बाकी टीमों को क्वालीफायर टूर्नामेंट खेलना होगा।  IN PICS:क्रिकेटर मनोज तिवारी की वाइफ है बला की खूबसूरत देखकर दिल धड़क जाएगा आपका  

टीमें (संभावित) : 

भारत : विराट कोहली (कप्तान), महेंद्र सिंह धोनी, शिखर धवन, ऋषभ पंत, अजिंक्य रहाणे, युवराज सिंह, केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव और दिनेश कार्तिक।

वेस्टइंडीज : जेसन होल्डर (कप्तान), देवेंद्र बिशु, जॉनाथन कार्टर, रोस्टन चेस, मिग्युएल कमिंस, शाई होप (विकेटकीपर), अल्जारी जोसेफ, इविन लुइस, जेसन मोहम्मद, एशेल नर्स, केरन पावेल, रोवमैन पावेल, केसरिक विलियम्स।

 

#भारतीय क्रिकेट टीम #टीम इंडिया #भारत बनाम वेस्टइंडीज #वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम



Related News

bullet कोहली और शास्त्री ने बताया अपना प्लान, टीम इंडिया को बनाए रखना है नंबर-1
bullet टीम इंडिया के लिए 2019 वर्ल्ड कप खेलना चाहता है ये खिलाड़ी, टेस्ट टीम में भी चाहता है जगह
bullet टीम इंडिया के छोटे धोनी ने बताया इसलिए सबको पसंद हैं हेड कोच रवि शास्त्री
bullet रवि शास्त्री के कोच बनने पर विराट कोहली ने तोड़ी चुप्पी, श्रीलंका दौरे से पहले दिया बड़ा बयान
bullet टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री और उनके स्टाफ की सैलेरी का हुआ खुलासा, जानकर उड़ जाएंगे होश
bullet बेबाक बोलने वाले वीरेंद्र सहवाग इस एक सवाल पर नहीं दे पाए कोई जवाब
bullet भारतीय क्रिकेट टीम इस दिन होगी श्रीलंका दौरे के लिए रवाना #INDvsSL
bullet पाकिस्तानी गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने विराट कोहली को बताया वर्ल्ड का बेस्ट बल्लेबाज
bullet टीम इंडिया के गेंदबाज उमेश यादव को मिली भारतीय रिजर्व बैंक में नौकरी, पिता का सपना किया पूरा
bullet टीम इंडिया के क्रिकेटर मोहम्मद शमी के घर पर हमला, पुलिस ने तीन लोगों को किया गिरफ्तार

× Close