केदार जाधव को गेंदबाजी कराने को लेकर कोहली ने धोनी की सलाह मानी

Thu, Jun 15, 2017 11:43 pm Posted: Vishal Bhagat
विराट कोहली, बांग्लादेश
 

बर्मिघम, 15 जून | आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी के दूसरे सेमीफाइनल में गुरुवार को बांग्लादेश को मात देकर फाइनल में जगह बनाने वाली मौजूदा विजेता भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि उन्हें नौ विकेट से जीत की उम्मीद नहीं थी।  भारत ने इस अहम मैच में बांग्लादेश को नौ विकेट से मात देकर लगातार दूसरी बार फाइनल में प्रवेश किया। 

 PHOTOS: क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की वाइफ दीपिका की खूबसूरती से दंग रह जाएंगे आप

कोहली ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी और भारतीय गेंदबाजों ने बांग्लादेश को निर्धारित 50 ओवरों में सात विकेट खोकर 264 रनों पर ही सीमित कर दिया और फिर सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (नाबाद 123) और कोहली (नाबाद 96) की बेहतरीन पारियों की मदद से इस लक्ष्य को 40.1 ओवरों में एक विकेट खोकर जीत हासिल की। 

 PHOTOS: क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की वाइफ दीपिका की खूबसूरती से दंग रह जाएंगे आप

मैच के बाद कोहली ने कहा, "एक और पूर्ण जीत। हम अच्छा मैच चाहते थे जहां टीम संयुक्त रूप से प्रदर्शन करे। हमने नौ विकेट से जीत की उम्मीद नहीं की थी लेकिन, यह हमारे ऊपरी क्रम की खासियत है।"

बांग्लादेश ने अपने दो विकेट 31 रनों पर ही गंवा दिए थे। यहां से तमीम इकबाल (70) और मुश्फीकुर रहीम (61) ने टीम को संभालते हुए तीसरे विकेट के लिए 123 रनों की साझेदारी की थी। लेकिन जैसे ही यह दोनों आउट हुए बड़े स्कोर की तरफ बढ़ रही बांग्लादेश लड़खड़ा गई। 

इस जोड़ी को आउट करने में जब भारत के मुख्य गेंदबाज विफल हो गए तब कोहली ने पार्ट टाइम ऑफ स्पिनर केदार जाधव को गेंद थमाई और उन्होंने तमीम तथा रहीम के विकेट लेकर अपने कप्तान को राहत दी। 

जाधव के बारे में कोहली ने कहा, "वह सरप्राइज पैकेज है। वह समझदार खिलाड़ी है और जानते हैं कि विकेट में क्या है और कहां गेंद डालनी है। अगर वह दोनों आउट नहीं होते तो 300 का स्कोर हो सकता था।" भारत को फाइनल में रविवार को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से भिड़ना है। भारत ग्रुप दौर में उसे हरा चुका है। 

कोहली ने इस बहुप्रतिक्षित मुकाबले पर कहा, "हम इसे अन्य मैच की तरह ही ले रहे हैं। मैं जानता हूं कि यह बोरिंग है लेकिन यह हमारी मानसिकता है।" इस चैम्पियंस ट्रॉफी में भारत के मध्य क्रम को ज्यादा मौका नहीं मिला है। इस पर कोहली ने कहा, "मध्य क्रम को जब बल्लेबाजी का मौका नहीं मिलता है तो यह चिंता की बात कभी नहीं रही। अभ्यास में सभी गेंद को अच्छे से मार रहे हैं।"  PHOTOS: क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की वाइफ दीपिका की खूबसूरती से दंग रह जाएंगे आप

 

#विराट कोहली #बांग्लादेश क्रिकेट टीम



Related News

bullet बीसीसीआई ने बांग्लादेश क्रिकेट का उड़ाया मजाक, ले लिया बदला
bullet केदार जाधव को गेंदबाजी कराने को लेकर कोहली ने धोनी की सलाह मानी
bullet CT 2017: भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी, देखें प्लेइंग इलेवन
bullet CT 2017: भारत-बांग्लादेश के सेमीफाइनल मुकाबले में इन 5 खिलाड़ियों पर रहेंगी सबकी नजरें
bullet CT 2017: कोच हाथरुसिंघा ने दी चेतावनी, टीम इंडिया को हरा सकती है बांग्लादेश
bullet मुस्तफिजुर रहमान टीम इंडिया के खिलाफ सेमीफाइनल में चलेंगे ये खतरनाक चाल, खुद किया खुलासा
bullet CT 2017: भारत के खिलाफ सेमीफाइनल से पहले बांग्लादेश को मिला “जीत का मंत्र”
bullet चैंपियंस ट्रॉफी में मिली शानदार जीत का बांग्लादेश ऐसे उठाएगी फायदा, कप्तान मुर्तजा का खुलासा
bullet CT 2017: केन विलियमसन ने की भविष्यवाणी, बांग्लादेश-ऑस्ट्रेलिया में ये टीम पहुचेंगी सेमीफाइनल में
bullet न्यूजीलैंड को हराने के बाद कप्तान मुर्तजा ने भरी हुंकार,ऑस्ट्रेलिया हारी तो सेमीफाइनल में करेंग

× Close