कुलदीप यादव को प्लेइंग इलेवन में जगह मिलते ही बना अजब-गजब रिकॉर्ड, 13 साल बाद हुआ ऐसा

Sat, Aug 12, 2017 12:07 pm Posted: Saurabh Sharma
कुलदीप यादव
12 अगस्त, पाल्लेकेले (CRICKETNMORE)। भारत और श्रीलंका के खिलाफ पाल्लेकेले में खेले जा रहे तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच में टॉस होते ही एक गजब संयोग देखने को मिला। इस मुकाबले में भारत ने एक और श्रीलंका ने एक बदलाव किया। रविंद्र जडेजा पर लगे एक मैच के बैन के कारण चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को टीम में मौका मिला। वहीं श्रीलंकन टीम में लक्षन संदाकन, लाहिरू कुमारा और विश्वा फर्नांडो को शामिल किया गया है। 26 वर्षीय लक्षन संदाकन भी एक चाइनामेन गेंदबाज हैं।

टेस्ट क्रिकेट में पिछले 13 साल में यह पहला मौका है जब जब दोनों टीमों की ओर से एक-एक चाइनामेन गेंदबाज खेल रहे हैं। इससे पहले ये संयोग साल 2004 में साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच हुए मुकाबले में देखने को मिला था। उस मैच में साउथ अफ्रीका की ओर से पॉल एडम्स और वेस्टइंडीज की ओर से डेव मोहम्मद चाइनामेन गेंदबाज खेले थे। ये दोनों ही चाइनामैन गेंदबाज थे। क्रिकेटर मनोज तिवारी की वाइफ है बला की खूबसूरत, देखिए PHOTOS 

कुलदीप यादव ने इसी साल मार्च में धर्मशाला टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू किया था। कुलदीप ने अपनी पहली ही टेस्ट पारी में ऑस्ट्रेलिया के चार विकेट झटकते हुए यादगार डेब्यू किया था। आज वह अपना दूसरे टेस्ट मैच मैच खेल रहे हैं। 

देखें प्लेइंग इलेवन

भारत: शिखर धवन, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, रविचंद्रन अश्विन, रिध्दिमान साहा (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, उमेश यादव।

श्रीलंका: उपुल थरंगा, दिमुथ करुणारत्ने, कुसल मेंडिस, दिनेश चांडिमल (कप्तान), एंजेलो मैथ्यूज, निरोशन डिकवेला (विकेटकीपर), दिलरूवान परेरा, मलिन्डा पुष्पकुमारा, लक्षन संदाकन, विश्वा फर्नांडो, लाहिरू कुमारा।

ये हैं दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला क्रिकेटर्स PHOTOS 

 

#कुलदीप यादव #लक्षन संदाकन



× Close