खेल मंत्री को बंदर कहना लसिथ मलिंगा को पड़ा भारी, श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड करेगा कार्रवाई

Tue, Jun 27, 2017 12:52 pm Posted: Saurabh Sharma
Lasith Malinga to face disciplinary inquiry
27 जून,नई दिल्ली (CRICKETNMORE)। श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा को अपने खेलमंत्री दयासिरी जयासेकारा पर विवादित टिप्पणी करने को लेकर अनुशासनात्मक कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा।

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि  मलिंगा ने अपने करार का उल्लंघन किया है। मलिंगा अब तीन सदस्यीय अनुशासनात्मक समिति के सामनें अपना पक्ष रखेंगे। इस समिति की अध्यक्षता श्रीलंका क्रिकेट के सीईओ एशले डी सिल्वा करेंगे। 

बता दें कि मलिंगा ने देश के खेल मंत्री की तुलना बंदर से की थी।  PICS:क्रिकेटर मनोज तिवारी की वाइफ है बला की खूबसूरत देखकर दिल धड़क जाएगा आपका  

दरअसल खेल मंत्री दयासिरी जयासेकारा ने चैम्पियंस ट्रॉफी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में न पहुंचने के लिए श्रीलंका के खिलाड़ियों पर टिप्पणी कर उन्हें मोटा करार दिया था। 

खेलमंत्री जयासेकारा की इस टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए 33 वर्षीय मलिंगा ने कहा था कि उन्हें ऐसे लोगों की आलोचनाओं से कोई फर्क नहीं पड़ता, जो केवल बैठ कर अपनी कुर्सियां गर्म कर रहे हैं। 

मलिंगा ने कहा, "एक बंदर को तोते के घोंसले के बारे में क्या पता होगा? ऐसा लग रहा है कि एक बंदर तोते के घोंसले में ही बैठकर उसी घोंसले के बारे में बोल रहा हो।"

जयासेकारा ने कहा कि मलिंगा का यह बयान श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के साथ उनके करार के नियमों का उल्लंघन है।   PICS:क्रिकेटर मनोज तिवारी की वाइफ है बला की खूबसूरत देखकर दिल धड़क जाएगा आपका  

उन्होंने कहा, "मैंने टीम के खिलाड़ियों की फिटनेस को लेकर की गई आलोचना में मलिंगा का नाम नहीं लिया था, लेकिन उन्होंने सार्वजनिक रूप से मेरा अपमान किया है।"

 

 

#श्रीलंका क्रिकेट टीम #श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड #लसिथ मलिंगा