इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट के लिए किया टीम का एलान, कुक को मिला नया जोड़ीदार

Fri, Aug 11, 2017 01:15 pm Posted: Saurabh Sharma
मार्क स्टोनमेन
11 अगस्त, नई दिल्ली (CRICKETNMORE)। वेस्टइंडीज के खिलाफ एजबेस्टन में होने वाले पहले टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड ने 13 सदस्य टीम का एलान कर दिया। इंग्लैंड एड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने गुरुवार (10 अगस्त) को इसकी घोषणा की। इंग्लैंड टेस्ट टीम में दो नए चेहरों मार्क स्टोनमेन और मेसन क्रेन को मौका दिया गया है।

इसके अलावा साउथ अफ्रीका सीरीज में उम्मीदों पर खरे नहीं उतर पाने वाले कीटन जेनिंग्स, स्टीवन फिन और लियाम डाउसन को टीम से बाहर कर दिया गया है। वहीं इस एतेहासिक टेस्ट मैच के लिए  ऑलराउंडर क्रिस वोक्स की वापसी हुई है। 

स्टोनमेन तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में डेब्यू करेंगे और एलिस्टर कुक के नए ओपनिंग पार्टनर बनेंगे। उन्हें जेनिंग्स की जगह टीम में शामिल किया है। वह साल 2012 में एंड्रयू स्ट्रॉस के संन्यास के बाद कुक के 12वें जोड़ीदार बनेंगे। इंग्लैंड को नंवबर में होने वाली एशेज सीरीज से पहली ओपनिंग जोड़ी की इस समस्या को सुलझाना होगा।क्रिकेटर मनोज तिवारी की वाइफ है बला की खूबसूरत, देखिए PHOTOS

बाएं हाथ के बल्लेबाज स्टोनमेन ने इस सीजन में फर्स्ट क्लास क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करते हुए 57.38 की औसत से 1033 रन बनाए हैं जिसमें तीन शतक शामिल हैं। 

वहीं जून में साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज से डेब्यू करने वाले क्रेन को भी डेब्यू करने का मौका मिल सकता है। आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में बांग्लादेश के खिलाफ हुए पहले मुकाबले में चोटिल हुए क्रिस वोक्स ने फिट होकर टीम में वापसी की है। 

इंग्लैंड गुलाबी गेंद से पहला डे नाइट टेस्ट बर्मिंघम में खेलेगा। इसके बाद अगले दो टेस्ट क्रमश:  लीड्स और लीसेस्टर में खेले जाएंगे। इसके बाद एकमान टी20 इंटरनेशनल मैच और पांच वन डे इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेली जाएगी। 

पूरी टीम इस प्रकार है।

जो रूट (कप्तान), बेन स्टोक्स, एलिस्टर कुक, टॉम वेस्टले, डेविड मलान, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), मोईन अली, टोबी रोलैंड-जोन्स, स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन, क्रिस वोक्स, मार्क स्टोनमेन, मेसन क्रेन

ये हैं दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला क्रिकेटर्स PHOTOS  

 

 

#डे-नाइट टेस्ट #पिंक बॉल #इंग्लैंड क्रिकेट टीम #इंग्लैंड क्रिकेट #इंग्लैंड बनाम वेस्टइंडीज



× Close