रिपोर्टर ने पूछा फेवरेट पुरुष क्रिकेटर तो मिताली राज ने दिया ऐसा करारा जवाब

Fri, Jun 23, 2017 02:34 pm Posted: Saurabh Sharma
 Mithali Raj gives this smart reply when asked about her favourite male cricketer
लंदन, 23 जून (CRICKETMORE)| भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज ने इस बात को स्पष्ट किया है कि महिला खिलाड़ियों का अपना अलग वर्चस्व है और उनकी तुलना पुरुष खिलाड़ियों से न की जाए। उल्लेखनीय है कि मिताली की टीम शनिवार से महिला वर्ल्ड कप टूर्नामेंट का आगाज करेगी। 

एक समारोह में शामिल मिताली से जब एक रिर्पोटर ने भारत और पाकिस्तान की टीमों में से उनके पसंदीदा खिलाड़ी के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने रिर्पोटर को करारा जवाब दिया।

मिताली ने कहा, "क्या आप पुरुष क्रिकेट खिलाड़ियों से भी यही सवाल करते हैं? क्या आप उनसे पूछते हैं कि महिला क्रिकेट खिलाड़ियों में से उनकी पसंदीदा कौन हैं? मुझसे हमेशा यह सवाल किया जाता है। आपको पुरुष क्रिकेट खिलाड़ियों से भी ऐसा ही सवाल करना चाहिए।"   PHOTOS: टीम इंडिया के इस क्रिकेटर की वाइफ है सबसे हॉट, खूबसूरती देखकर उड़ जाएंगे होश

कप्तान मिताली ने इस बात पर भी जोर दिया कि महिला क्रिकेट खिलाड़ियों को वह लोकप्रियता नहीं मिल पाती, जो पुरुष खिलाड़ियों को मिलती है। 

उन्होंने कहा, "हमारी और उनकी लोकप्रियता में बहुत अंतर है, क्योंकि हमारे मैच नियमित रूप से टेलीविजन पर नहीं दिखाए जाते। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अब एक प्रयास कर पिछले दो घरेलू सीरीज को प्रसारित किया था। इससे काफी सुधार हुआ है, लेकिन अभी हमें अपनी असली पहचान हासिल करने के लिए काफी कुछ करना है।"

महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का सामना 24 जून को इंग्लैंड से डर्बी के काउंटी ग्राउंड पर होगा।  PHOTOS: टीम इंडिया के इस क्रिकेटर की वाइफ है सबसे हॉट, खूबसूरती देखकर उड़ जाएंगे होश

 

#मिताली राज #भारतीय महिला क्रिकेट टीम #आईसीसी महिला वर्ल्ड कप 2017