कुंबले के विवाद पर कोहली ने तोड़ी चुप्पी, खोल दिया पूरा राज

Sat, Jun 03, 2017 09:01 pm Posted: Vishal Bhagat
विराट कोहली
बर्मिघम, 3 जून)| आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी में पाकिस्तान के खिलाफ बहुप्रतीक्षित मुकाबले की पूर्व संध्या पर शनिवार को भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि टीम इस मुकाबले के लिए पूरी तरह से तैयार है। कोहली ने साथ ही मुख्य कोच अनिल कुंबले के साथ विवाद की खबरों को कोरी अफवाह बताया।

PHOTOS: क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की हॉट वाइफ दीपिका की खूबसूरती से दंग रह जाएंगे आप 

ऐसी खबरें थी कि कोहली और कुछ सीनियर खिलाड़ियों को कुंबले के रवैये से शिकायत है, कथित तौर पर जिसकी शिकायत कोहली ने बीसीसीआई से भी की थी। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा कुंबले का कार्यकाल बढ़ाने की बजाय नए कोच के लिए आवेदन मंगाने के बाद इस तरह की खबरों को और बल मिला।

PHOTOS: क्रिकेटर मनोज तिवारी की हॉट वाइफ सुष्मिता की खूबसूरती से दंग रह जाएंगे आप  

पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच से पहले कोहली ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, "काफी कुछ लिखा और बोला गया है, मेरे और अनिल कुंबले को लेकर। कोच को नियुक्त करने की एक प्रक्रिया होती है, जिसमें किसी तरह का मुद्दा है नहीं। मैं इसके बारे में कुछ नहीं जानता। टीम का ध्यान इस समय चैम्पियंस ट्रॉफी पर है।"

उन्होंने कहा, "कुंबले के साथ काम करना बेहद अच्छा रहा। नए कोच की चयन प्रक्रिया अपना समय लेगी।" हालांकि कोहली ने कहा कि किसी भी जगह विचारों में मतभेद मामूली बात है इसलिए यह सब चलता रहता है। भारतीय कप्तान ने कहा, "जीवन के हर पड़ाव पर विचारों में मतभेद होते हैं। मैं सिर्फ इतना कहना चाहूंगा कि जब आपको कुछ पता नहीं हो तो अफवाह न फैलाएं। हमें क्रिकेट पर ध्यान देने दें।"

उन्होंने कहा, "अफवाहों से हमारा धैर्य टूटता है। मैं उन चीजों पर ध्यान नहीं देना चाहता जो मेरे लिए मायने नहीं रखतीं। लोग बाग गलत चीजें लिखते हैं और फिर उसकी जिम्मेदारी भी नहीं लेते।" मैच को लेकर टीम की तैयारी पर कोहली ने कहा, "पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच के लिए हम पूरी तरह से तैयार हैं। पाकिस्तान अपने दिन किसी भी टीम को मात दे सकती है।"

उन्होंने कहा, "हमें सिर्फ अच्छी क्रिकेट खेलनी है। एक टीम के तौर पर पाकिस्तान किसी को भी हैरान कर सकती है। हम सिर्फ अपने खेल पर ध्यान दे सकते हैं। आपको खेलना आना चाहिए चाहे आप किसी के भी खिलाफ क्यों न खेलें।" चैम्पियंस ट्रॉफी में पहली बार टीम की कमान संभाल रहे कोहली ने कहा कि कप्तान की अतिरिक्त जिम्मेदारी उनकी मानसिकता पर असर नहीं डालती है।

उन्होंने कहा, "मैं एक आम इंसान हूं। चाहे मैं कप्तान हूं या नहीं। मैं बल्लेबाजी उसी तरह करूंगा। कप्तानी मुझे ज्यादा जिम्मेदारी देती है। मैं किसी भी दबाव में नहीं हूं। मैं ऐसी किसी स्थिति को नहीं देखता जहां मुझ पर दवाब हो। मेरी मानसिकता हर मैच में एक जैसी होती है।"

पहले मैच में टीम संयोजन पर कोहली ने कहा, "टीम के चयन की संभावना पिच को देखने के बाद बनती है। हम सभी अपना सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आक्रमण चुनते हैं। एक टीम के तौर पर हम आत्मविश्वास से भरे हुए हैं।"

उन्होंने कहा, "खेल के छोटे प्रारूप में कोई भी लक्ष्य जीत की गांरटी नहीं देता। 300 रनों का लक्ष्य आसान बन गया है। इसके बाद भी आपको लक्ष्य बचाने के लिए अच्छी गेंदबाजी करनी होती है। इस दौर में कोई भी लक्ष्य सुरक्षित नहीं है।" कोहली ने अपने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी को अनमोल बताते हुए कहा कि वह अधिकतर उनकी सलाह लेते हैं।

उन्होंने कहा, "धौनी की सोच टीम के साथ होना अनमोल है। मैं लगातार उनसे सलाह लेता रहता हूं। हम अधिकतर एक ही सोच रखते हैं। हम दोनों मैच जीतना चाहते हैं।"

 

#विराट कोहली



Related News

bullet कोहली ने अंपायर के फैसला पर निकाला अपना गुस्सा, उसके बाद जो हुआ देखें इस वीडियो में
bullet VIDEO: बाउंड्री लाइन पर कोहली ने की ऐसी गलती जिससे बॉल बॉय के साथ हो सकती थी दुर्घटना
bullet पुजारा ने किया कमाल, तोड़ दिया कप्तान विराट कोहली का रिकॉर्ड
bullet OMG बीसीसीआई देगी कोहली को झटका, इस पद से कोहली को करेगी अलग
bullet VIDEO: गब्बर के शतक जमाने के बाद कोच रवि शास्त्री और कोहली ने मनाया ऐसा जश्न जिसे देखकर आप भी झुम उठेगे
bullet OMG इस युवा खिलाड़ी के हाथों विराट कोहली का बड़ा रिकॉर्ड टूटने से बच गया
bullet INDvsSL: इस खिलाड़ी ने भारत के लिए किया टेस्ट डेब्यू, विराट कोहली ने खुद सौंपी कैप
bullet लाइव स्कोर: भारत बनाम श्रीलंका (पहला टेस्ट,दूसरा दिन)
bullet कोहली ने बताया, पांड्या को मिलेगा मौका या नहीं..
bullet विराट कोहली ने किया कंफर्म, यह दिग्गज करेगा शिखर धवन के साथ ओपनिंग