CT 2017: पाकिस्तान ने किया नंबर 1 टीम साउथ अफ्रीका का शिकार, 19 रन से दी मात

Thu, Jun 08, 2017 10:12 am Posted: Saurabh Sharma
Pakistan beat South Africa by 19 runs in Champions Trophy
8 जून, बर्मिंघम (CRICKETNMORE)। भारत के खिलाफ पहले मुकाबले में मिली करारी हार के बाद पाकिस्तानी टीम ने शानदार वापसी करते हुए अपने दूसरे मुकाबले में दुनिया का नंबर 1 टीम साउथ अफ्रीका को डकवर्थ लुईस नियम के आधार से 19 रन से मात दी।

बारिश से बाधित मुकाबले में पाकिस्तान के गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुआ साउथ अफ्रीका को निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 219 रन ही बना दिए। जब बारिश की वजह से मैच रूका उस समय पाकिस्तान का स्कोर 27 ओवर में 3 विकेट के नुकसान 119 रन था और डकवर्थ लुईस नियम के अनुसार उन्हें सिर्फ 100 रन बनाने थे। डकवर्थ लुइस नियम के हिसाब से उस समय 19 रन ज्यादा बनाने के कारण मैच 19 रन से जीत लिया। एक बार बारिश शुरू होने के बाद दोबारा मैच नहीं हो सका।

साउथ अफ्रीका द्वारा मिले 220 रन के टारगेट के जवाब में पाकिस्तान की टीम के लिए डैब्यू कर रहे फखर जमान ने 23 गेंदों में 31 रन की तेजतर्रार पारी खेली और अजहर अली के साथ मिलकर अपनी टीम को सधी हुई शुरूआत दी। दोनों ने मिलकर पहले विकेट की साझेदारी में 7.2 ओवरों में 40 रन जोड़े। लेकिन इसके बाद मोर्कल ने पाक टीम को डबल झटका लिया और एक ही ओवर में जमान और अजहर अली (9) को पवेलियन भेज दिया। PHOTOS: क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की हॉट वाइफ दीपिका की खूबसूरती से दंग रह जाएंगे आप

इसके बाद बाबर आजम और मोहम्मद हफीज ने तीसरे विकेट के लिए 52 रन जोड़कर टीम को संभाला।  पाकिस्तान का तीसरा विकेट 93 के स्कोर पर मोहम्मद हफीज (26) के रूप में लगा उन्हें भी मोर्कल ने ही अपना शिकार बनाया। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए शोएब मलिक ने आजम के साथ मिलकर 3.4 ओवर में 26 रन की पार्टनरशिप की और टीम के स्कोर को 119 रन तक पहुंचाया। 

 

#साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम #पाकिस्तान क्रिकेट टीम #आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी #आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2017 #साउथ अफ्रीका बनाम पाकिस्तान



Related News

bullet ENGvsSA: इंग्लैंड ने टॉस जीतकर किया बल्लेबाजी का फैसला, 3 खिलाड़ियों ने किया डेब्यू
bullet इंग्लैंड के बल्लेबाज केविन पीटरसन अब इस देश के लिए खेलेंगे इंटरनेशनल क्रिकेट
bullet इंग्लैंड को 340 रनों से रौंदकर साउथ अफ्रीका ने की सीरीज बराबर
bullet BREAKING: अगर ऑस्ट्रेलिया हटा तो, यह देश खेलेगा भारत और साउथ अफ्रीका के साथ त्रिकोणीय सीरीज
bullet हाशिम अमला ने तोड़ा एबी डी विलियर्स का रिकॉर्ड, सबसे ज्यादा टेस्ट रन के मामले में छोड़ा पीछे
bullet हाशिम अमला ने 8 हजार टेस्ट रन किए पूरे, एबी डी विलियर्स का रिकॉर्ड तोड़ने के करीब पहुंचे
bullet साउथ अफ्रीका ने इंग्लैंड को 340 रन से हराया, सीरीज 1-1 से बराबर
bullet एक खराब शॉट खेलना इस खिलाड़ी पर बड़ा भारी, साउथ अफ्रीका टीम से निकाला गया बाहर
bullet इस खिलाड़ी को गाली देने पर कागिसो रबाडा पर ICC ने लगाया बैन, देखें VIDEO
bullet पहला टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने साउथ अफ्रीका को 211 रनों से दी मात