रोहित शर्मा, धवन, युवराज, कोहली और पांड्या के तूफान में उड़ा पाकिस्तान, पाक को 324 रन का लक्ष्य (D/L)

Sun, Jun 04, 2017 08:19 pm Posted: Vishal Bhagat
भारत बनाम पाकिस्तान
बर्मिघम, 4 जून | रोहित शर्मा (91) और शिखर धवन (68) के बीच हुई दमदार साझेदारी के बाद युवराज सिंह (53) की तूफानी पारी की बदौलत भारतीय टीम ने रविवार को एजबेस्टन स्टेडियम में जारी चैम्पियंस ट्रॉफी के मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के समक्ष 320 रनों का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य रखा है। बारिश के कारण भारतीय पारी दो बार बाधित हुई, जिसके बाद संशोधित कर मैच को 48 ओवरों का कर दिया गया। भारत ने रोहिता-धवन के बाद कप्तान विराट कोहली और युवराज के बीच हुई 93 रनों की तेज-तर्रार साझेदारी की बदौलत संशोधित 48 ओवरों में तीन विकेट पर 319 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया।

PHOTOS: क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की हॉट वाइफ दीपिका की खूबसूरती से दंग रह जाएंगे आप

पाकिस्तान ने टॉस जीत भारत को बल्लेबाजी का न्यौता दिया। भारत की सलामी जोड़ी रोहित शर्मा और शिखर धवन ने इस बेहद उत्तेजना वाले मैच की बेहद संयम के साथ शुरुआत की और पहले ओवर में एक भी रन नहीं लिया। शुरुआत में धीमा खेल रहे रोहित और धवन ने धीरे-धीरे लय पकड़ी और पहले विकेट के लिए 24.3 ओवरों में 5.55 के औसत से 136 रनों की साझेदारी की। PHOTOS: क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की हॉट वाइफ दीपिका की खूबसूरती से दंग रह जाएंगे आप

25वें ओवर की तीसरी गेंद पर शिखर धवन (68) के रूप में भारत का पहला विकेट गिरा। शादाब खान की गेंद पर डीप मिडविकेट पर खड़े अजहर अली ने धवन का कैच लिया। धवन ने 65 गेंदों की बेहतरीन पारी में छह चौके और एक छक्का जड़ा। PHOTOS: क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की हॉट वाइफ दीपिका की खूबसूरती से दंग रह जाएंगे आप

धवन के जाने के बाद भारत की रन गति पर थोड़ा विराम सा लग गया। रोहित और कोहली ने दूसरे विकेट के लिए 12.1 ओवरों में महज 4.6 के औसत से 56 रन जोड़े। शतक की ओर बढ़ रहे रोहित हालांकि दुर्भाग्यशाली रहे। 37वें ओवर की चौथी गेंद पर 192 के कुल योग पर वह रन आउट हो पवेलियन लौटे। रोहित ने 119 गेंदों की अपनी सधी हुई पारी में सात चौके और दो छक्के लगाए।

अब कोहली का साथ देने उतरे अनुभवी खिलाड़ी युवराज। युवराज और कोहली ने रन गति को पंख लगाते हुए तेजी से रन बटोरने शुरू किए। दोनों ने 9.4 ओवरों में 9.62 के औसत से 93 रन जोड़ डाले। युवराज ने इस बीच 29 गेंदों में आठ चौके और एक छक्का जमाते हुए अपना अर्धशतक पूरा किया। हालांकि अगले ही ओवर में वह हसन अली का शिकार हो गए।

PHOTOS: क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की हॉट वाइफ दीपिका की खूबसूरती से दंग रह जाएंगे आप

पारी के आखिरी ओवर में हार्दिक पांड्या ने छक्कों की हैट्रिक लगाते हुए भारत को 300 के पार पहुंचाया। पांड्या छह गेंदों पर 20 रन और कोहली 68 गेंदों में छह चौके और तीन छक्के लगाकर नाबाद लौटे। पाकिस्तान के लिए हसन अली और शादाब खान ही एक-एक विकेट हासिल कर सके।

 

#भारत बनाम पाकिस्तान



× Close