इंग्लैंड ने हराया ऑस्ट्रेलिया को,बांग्लादेश पहली बार पहुंची चैंपियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल में(D/L)

Sat, Jun 10, 2017 11:18 pm Posted: Vishal Bhagat
ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड
9 जून, बर्मिघम (CRICKETNMORE)। बर्मिघम में खेले गए ऑस्ट्रेलिया - इंग्लैंड मैच बारिश की वजह से बाधित हो गया और डकबर्थ लुईस नियम के तरहत इंग्लैंड को 40 रन से जीत मिल गई। इस हार के साथ ही ऑस्ट्रेलिया की टीम चैंपियंस ट्रॉफी से बाहर हो गई। इसके साथ ही बांग्लादेश की टीम सेमीफाइनल में पहुंचने वाली टीम बन गई। पूरा स्कोरकार्ड हिन्दी में

ऑस्ट्रेलिया की टीम ने इंग्लैंड के सामनं 277 रन का लक्ष्य रखा था जिसके बाद इंग्लैंड की शुरूआत बेहद खराब रही और केवल 35 रन पर 3 विकेट गिए गए थे। लेकिन इसके बाद कप्तान मॉर्गन और स्टोक्स ने मिलकर चौथे विकेट के लिए 129 रन की पार्टनरशिप कर इंग्लैंड को मैच में वापस ला खड़ा कर दिया।

PHOTOS: क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की हॉट वाइफ दीपिका की खूबसूरती से दंग रह जाएंगे आ

194 रन के योग पर कप्तान मॉर्गन 87 रन बनाकर रन आउट हए। इसके बाद स्टोक्स ने शतक जमाकर 102 रन बनाकर नॉट आउट रहे। स्टोक्स के अलावा बटलर 29 रन बनाकर नॉट आउट रहे। ऑस्ट्रेलिया के तरफ से जोश हेजलवूड को 2 विकेट मिले और साथ ही 1 विकेट रन आउट हुए। मिचेल स्टार्क को 1 विकेट मिला।

इससे पहले आस्ट्रेलिया अपने इस अहम मैच में मेजबान इंग्लैंड के सामने 278 रनों का लक्ष्य ही रख पाई। इंग्लैंड द्वारा बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किए जाने के बाद आस्ट्रेलिया ने एरॉन फिंच (68) और स्टीवन स्मिथ (56) की अर्धशतकीय पारियों की मदद से निर्धारित 50 ओवरों में नौ विकेट खोकर 277 रन बनाए। 

PHOTOS: क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की हॉट वाइफ दीपिका की खूबसूरती से दंग रह जाएंगे आ

निचले क्रम में ट्रेविस हेड ने भी 64 गेंदों में पांच चौके तथ दो छक्कों की मदद से 71 रनों की अहम पारी खेली जो आस्ट्रेलिया को इस स्कोर तक पहुंचाने में महत्वपूर्ण रही।  डेविड वार्नर (21) और फिंच की सलामी जोड़ी ने महत्वपूर्ण मुकाबले में आस्ट्रेलिया को सधी हुई शुरुआत दी और 7.2 ओवरों में 40 रन जोड़े। मार्क वुड ने विकेट के पीछ जोस बटलर के हाथों वार्नर को कैच करा इंग्लैंड को पहली सफलता दिलाई। 

PHOTOS: क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की हॉट वाइफ दीपिका की खूबसूरती से दंग रह जाएंगे आ

इसके बाद फिंच और स्मिथ ने टीम को आगे बढ़ाया लेकिन इंग्लैंड के गेंदबाजों ने इन दोनों को खुलकर नहीं खेलने दिया। यह जोड़ी 15.3 ओवरों में सिर्फ 96 रन ही जोड़ सकी। फिंच की पारी पर बेन स्टोक्स ने विराम लगाया। स्टोक्स की गेंद को फिंच इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन के हाथों में खेल गए। उन्होंने 64 गेंदों की पारी में आठ चौके लगाए। 

मोएजेज हेनरिक्स (17) ने स्मिथ का साथ देने की कोशिश की लेकिन 161 के कुल स्कोर पर वह लेग स्पिनर आदिल राशिद का शिकार हुए। स्मिथ भी 181 के कुल स्कोर पर वुड की गेंद पर अपना विकेट आसानी से दे बैठे। उन्होंने 77 गेंदों खेलते हुए पांच चौके लगाए। 

वुड ने इसके बाद खतरनाक ग्लैन मैक्सवेल (20) को रंग में आने से पहले ही पवेलियन भेज दिया। मिशेल स्टार्क खाता भी नहीं खोल पाए और राशिद की गेंद पर जोए रूट को कैच दे बैठे। राशिद ने पैट कमिंस (4) को भी चलता किया। 

वुड ने फिर एडम जाम्पा के डंडे बिखेरे। जाम्पा के रूप में आस्ट्रेलिया का नौवां विकेट 254 के कुल स्कोर पर गिरा। यहां से आस्टेलिया के जल्दी ऑल आउट होने की उम्मीद थी लेकिन हेड ने अंत में तेज खेलते हुए जोस हाजलेवुड के साथ 23 रन जोड़े जिसमें से सिर्फ एक रन हाजलेवुड का था। इंग्लैंड की तरफ से वुड और राशिद ने चार-चार विकेट लिए। स्टोक्स को एक सफलता मिली। 

 

#इंग्लैंड