चैंपियंस ट्रॉफी: वर्ल्ड की नंबर 1 टीम साउथ अफ्रीका को टक्कर देगा श्रीलंका, देखें प्लेइंग इलेवन

Sat, Jun 03, 2017 12:39 pm Posted: Saurabh Sharma
Preview South Africa vs Sri Lanka 3rd Match ICC Champions Trophy 2017
लंदन, 3 जून (CRICKETNMORE)| बुरे दौर से गुजर रही कमजोर श्रीलंकाई टीम आज चैंपियंस ट्रॉफी में साउथ अफ्रीका की मजबूत टीम के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी।  ग्रुप बी का यह पहला मुकाबला द ओवल मैदान पर खेला जाएगा। 

आईसीसी टूर्नामेंट में अंतिम समय में लड़खड़ा जाने (चोकर्स) की शोहरत रखने वाली साउथ अफ्रीका विजयी शुरुआत के इरादे से मैदान पर उतरेगी। 

श्रीलंका इस मैच में अपने कप्तान एंजेलो मैथ्यूज के बिना मैदान पर उतर सकती है। मैथ्यूज इस साल लगातार चोटों से परेशान रहे हैं और अधीकतर मैचों में टीम का हिस्सा नहीं बन पाए हैं। अगर वह शनिवार का मैच नहीं खेलते हैं तो उपल थरंगा टीम की कमान संभाल सकते हैं।  PHOTOS: क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की हॉट वाइफ दीपिका की खूबसूरती से दंग रह जाएंगे आप 

इंग्लैंड जाने से पहले मैथ्यूज को पूरी तरह से फिट घोषित कर दिया गया था। लेकिन, श्रीलंका क्रिकेट द्वारा गुरुवार को जारी किए गए बयान के मुताबिक मैथ्यूज को स्ट्रेन की समस्या है। 

मैथ्यूज के न होने से श्रीलंका को बड़ा झटका लग सकता है। उन्होंने अभ्यास मैच में आस्ट्रेलिया के खिलाफ 106 गेंदों में 95 रनों की पारी खेली थी। न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे अभ्यास मैच में वह नहीं खेले थे।

श्रीलंका की टीम का मौजूदा फॉर्म अच्छा नहीं है और वह इस टूर्नामेंट में कमजोर टीम के तमगे के साथ मैदान पर उतर रही है।  PHOTOS: क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की हॉट वाइफ दीपिका की खूबसूरती से दंग रह जाएंगे आप 

श्रीलंका के लिए अच्छी खबर लसिथ मलिंगा का टीम में वापस आना है। 

दूसरी तरफ साउथ अफ्रीका की टीम शानदार फॉर्म में है। मैच में उसका पलड़ा भारी है। इस मैच से पहले दोनों टीमों ने पांच एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला खेली थी जिसमें अफ्रीका ने 5-0 से जीत हासिल की थी। 

साउथ अफ्रीका टीम की ताकत उसका मजबूत बल्लेबाजी क्रम है जिसमें कप्तान अब्राहम डिविलियर्स, क्विंटन डी कॉक, फाफ डु प्लेसिस, हाशिम अमला, डेविड मिलर, ज्यां पॉल ड्यूमिनी जैसे बल्लेबाज हैं। 

गेंदबाजी में भी साउथ अफ्रीका अपने विपक्षी से मजबूत है। उसके पास कागिसो रबाडा, केशव महाराज, मोर्ने मोर्केल, क्रिस मोरिस और लेग स्पिनर इमरान ताहिर हैं। 

टीम : 

साउथ अफ्रीका : क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), हाशिम अमला, एफएफ़ डु प्लेसिस, एबी डिविलियर्स (कप्तान), जेपी डुमिनी, डेविड मिलर, क्रिस मॉरिस, वेन पार्नेल / एंडील फेहलुकवेओ, कागीसो रबादा, मॉर्न मॉर्केल, इमरान ताहिर

श्रीलंका : उपुल थरंगा (कप्तान), निरोशन डिकवेल (विकेटकीपर), कुसल मेंडिस, दिनेश चांदीमल, एसेला गुणरत्ने, चामरा कपुगेदेरा, कुसल परेरा, थिसारा परेरा, नुवान कुलशेखरा, लक्ष्मण संदकन, लसिथ मलिंगा।

 

#साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम #साउथ अफ्रीका बनाम श्रीलंका #आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2017



Related News

bullet ENGvsSA: इंग्लैंड ने टॉस जीतकर किया बल्लेबाजी का फैसला, 3 खिलाड़ियों ने किया डेब्यू
bullet इंग्लैंड के बल्लेबाज केविन पीटरसन अब इस देश के लिए खेलेंगे इंटरनेशनल क्रिकेट
bullet इंग्लैंड को 340 रनों से रौंदकर साउथ अफ्रीका ने की सीरीज बराबर
bullet BREAKING: अगर ऑस्ट्रेलिया हटा तो, यह देश खेलेगा भारत और साउथ अफ्रीका के साथ त्रिकोणीय सीरीज
bullet हाशिम अमला ने तोड़ा एबी डी विलियर्स का रिकॉर्ड, सबसे ज्यादा टेस्ट रन के मामले में छोड़ा पीछे
bullet हाशिम अमला ने 8 हजार टेस्ट रन किए पूरे, एबी डी विलियर्स का रिकॉर्ड तोड़ने के करीब पहुंचे
bullet साउथ अफ्रीका ने इंग्लैंड को 340 रन से हराया, सीरीज 1-1 से बराबर
bullet एक खराब शॉट खेलना इस खिलाड़ी पर बड़ा भारी, साउथ अफ्रीका टीम से निकाला गया बाहर
bullet इस खिलाड़ी को गाली देने पर कागिसो रबाडा पर ICC ने लगाया बैन, देखें VIDEO
bullet पहला टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने साउथ अफ्रीका को 211 रनों से दी मात