अश्विन ने सहवाग के बारे खोला सनसनीखेज खुलासा, टीम मीटिंग से घबराते हैं सहवाग

Tue, Jun 06, 2017 10:24 pm Posted: Vishal Bhagat
वीरेंद्र सहवाग, अश्विन
नई दिल्ली, 6 जून | भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग की तूफानी बल्लेबाजी से काफी गेंदबाज परेशान रहते थे। इस समय भारत के शीर्ष स्पिनर रविचंद्र अश्विन भी इससे अछूते नहीं रहे हैं। 'व्हॉट द डक' नाम के एक कार्यक्रम में अश्विन ने सहवाग के साथ कुछ साल पहले किए गए अभ्यास सत्र को याद किया।

  PHOTOS: क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की हॉट वाइफ दीपिका की खूबसूरती से दंग रह जाएंगे आप

उन्होंने कहा, "दांबुला का एक किस्सा है। मैंने पहली गेंद ऑफ स्टम्प के बाहर डाली, सहवाग ने कट किया। अगली गेंद मैंने ऑफ स्टम्प पर डाली उस पर भी उन्होंने कट खेला। अगली गेंद मिडिल स्टम्प पर डाली उस पर भी उन्होंने कट किया।" अश्विन ने कहा, "अगली गेंद मैंने लेग स्टम्प पर फेंकी, उन्होंने एक बार फिर कट खेला। मैंने सोचा, हो क्या रहा है। अगली गेंद मैंने फुल डाली उन्होंने उस पर छक्का मार दिया।" अश्विन उस वक्त भारतीय टीम में जगह बनाने के लिए संघर्ष कर रहे थे। इस घटना से उनके आत्मविश्वास पर असर पड़ा था।

  PHOTOS: क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की हॉट वाइफ दीपिका की खूबसूरती से दंग रह जाएंगे आप

उन्होंने कहा, "इसके बाद मैंने अपने आप से कहा कि या तो मैं इस बल्लेबाज के खिलाफ अच्छा नहीं कर पा रहा हूं या फिर यह बेहतरीन बल्लेबाज है..जो वो हैं। लेकिन सचिन तेंदुलकर भी हैं, मैंने नेट्स में कभी इतना संघर्ष नहीं किया। मैंने कुछ दिनों तक इसे ध्यान से देखा।"

अश्विन ने कहा, "इसके बाद मैं अपने आप को रोक नहीं सका और सहवाग के पास गया और पूछा मैं सुधार करने के लिए क्या करूं। अगर मैं सचिन से पूछता तो वो मुझे कुछ टिप्स देते। अगर मैं एमएस (धौनी) से पूछता तो वह अपना नजरिया बताते।"

उन्होंने कहा, "वीरू (सहवाग) ने मुझसे कहा कि मैं ऑफ स्पिनर को गेंदबाज नहीं मानता। वे मुझे बिल्कुल भी परेशान नहीं करते। मुझे उन्हें मारना आसान लगता है। मैंने कहा, सर आप मुझे कट पर कट मार रहे थे। उन्होंने कहा मैं ऑफ स्पिनर को आफ साइड पर अगेंस्ट द स्पिन और लेफ्ट आर्म स्पिनर को अगेंस्ट द स्पिन लेग साइड पर मारता हूं।"

अश्विन ने कहा, "मैंने कहा ठीक है। अगले दिन मैंने कुछ और करने की कोशिश की लेकिन एक बार फिर उन्होंने मुझे मारा। वह मेरी गेंदों को वैसे ही मार रहे थे जैसे कि मैं किसी दस साल के बच्चे की गेंद को मारता।"   PHOTOS: क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की हॉट वाइफ दीपिका की खूबसूरती से दंग रह जाएंगे आप

अश्विन ने कहा कि आगे चलकर उन्होंने सहवाग के बल्ले से निपटने का तरीका ढूंढ निकाला। और, वह तरीका यह था कि जितनी खराब गेंद उन्हें फेंकी जा सकती है, फेंकी जाए। अश्विन ने कहा कि सहवाग यह उम्मीद करते हैं कि आप उन्हें अच्छी गेंद ही फेकेंगे। आपकी अच्छी गेंद पर वो आपको पीटेंगे। खराब गेंद की उन्हें उम्मीद नहीं होगी और वह उसी में उलझ जाएंगे और आउट होंगे।   PHOTOS: क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की हॉट वाइफ दीपिका की खूबसूरती से दंग रह जाएंगे आप

 

#वीरेंद्र सहवाग #रविचंद्रन अश्विन



Related News

bullet रविचंद्रन अश्विन ने टॉस होने के साथ बना दिया ऐसा रिकॉर्ड, जो दुनिया का कोई गेंदबाज नहीं कर सका
bullet पहले टेस्ट मैच से पहले अश्विन ने ऐसा कहकर श्रीलंकाई क्रिकेटरों को चेताया
bullet ICC रैकिंग में रविंद्र जडेजा पहले स्थान पर बरकरार, लेकिन इस खिलाड़ी ने अश्विन को छोड़ा पीछे
bullet टीम इंडिया के इस गेंदबाज के दीवाने हैं महान स्पिनर मुथ्थैया मुरलीधरन, खुद किया खुलासा
bullet अश्विन ने रचा इतिहास, अनिल कुंबले के बाद टीम इंडिया के लिए बनाया ये बड़ा रिकॉर्ड
bullet धोनी के धमाल और स्पिनर्स के कमाल से टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को 93 रन से रौंदा
bullet फाइनल से पहले भारत को लगा झटका, भारत का अहम खिलाड़ी हुआ चोटिल BREAKING
bullet CT 2017: भारत-बांग्लादेश के सेमीफाइनल मुकाबले में इन 5 खिलाड़ियों पर रहेंगी सबकी नजरें
bullet अमला का विकेट चटककर अश्विन ने वनडे क्रिकेट में किया ये खास कारनामा
bullet IND vs SA: विराट कोहली साउथ अफ्रीका के खिलाफ करेंगे अपने “तुरूप के इक्के” का इस्तेमाल