राशिद की रिकॉर्ड गेंदबाजी के आगे वेस्टइंडीज ने टेके घुटने, अफगानिस्तान ने किया उलटफेर

Sat, Jun 10, 2017 01:08 pm Posted: Saurabh Sharma
Rashid Khan stars as Afghanistan thrash West Indies
10 जून, नई दिल्ली (CRICKETNMORE) राशिद खान की बेहतरीन गेंदबाजी की बदौलत अफगानिस्तान ने सेंट लूसिया में खेले गए पहले वन डे मैच में वेस्टइंडीज की टीम को 63 रनों से हरा दिया। इसके साथ ही उसने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। 

राशिद ने मेजबान टीम के बल्लेबाजों को अपनी फिरकी में बुरी तरफ फंसाया और सिर्फ 18 रन देकर 7 विकेट हासिल किए। राशिद खान का यह गेंदबाजी प्रदर्शन वनडे क्रिकेट इतिहास में चौथा सबसे बेहतरीन गेंदबाजी प्रदर्शन है। राशिद के बेहतरीन गेंदबाजी के सामनें वेस्टइंडीज टीम 44.4 ओवरों में 149 रनों पर सिमट गई।  PHOTOS: क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की हॉट वाइफ दीपिका की खूबसूरती से दंग रह जाएंगे आप

जीत के लिए 213 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की शुरुआत खराब रही और पहला विकेट किरोन पावेल (2) के रूप में 3 रन के स्कोर पर गिर गया। इसके बाद ईविन लुईस (21) और शाई होप(35) की साझेदारी ने थोड़ी उम्मीद जताई लेकिन 41 के कुल योग पर ईविन लुईस भी आउट हो गए। इसके बाद राशिद ने अपना कहर बरपाया और 23वें ओवर में लगातार दो गेंदों पर जेसन मोहम्मद (7) और रोस्टन चेज (0) को चलता कर किया। इसके बाद 25वें ओवर में लगातार दो गेंदों पर शाई होप (35) और कप्तान जेसन होल्डर (0) को अपना शिकार बनाया। जिसके चलते वेस्टइंडीज की टीम 149 रन पर ही ढेर हो गई। 

अफगानिस्तान के लिए राशिद के अलावा दौलत जादरान ने 25 रन देकर 2 विकेट वहीं गुलाबदीन नईब ने 31 रन देकर एक विकेट चटकाया। 

इससे पहले अफगानिस्तान कप्तान असगर स्टेनकजाई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और निर्धारित 50 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 212 रन बनाए। अफगान टीम के लिए जावेद अहमदी सबसे सफल बल्लेबाज रहें, उन्होंने अपनी टीम को कठिन परिस्थितियों से निकाला और 102 गेंदों में 81 रन की पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में 8 चौके और दो छक्के मारे। उनके अलावा मोहम्मद नबी (27) और गुलाबदीन नईब (41) ने 58 रनों की नाबाद भागेदारी की और टीम को सकंट से बार निकाला। PHOTOS: क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की हॉट वाइफ दीपिका की खूबसूरती से दंग रह जाएंगे आप

वेस्टइंडीज के लिए एश्ले नर्स ने सर्वाधिक 2, और शेनन गैब्रियाल, जेसन होल्डर, कमिंस, और अल्जारी जोसेफ ने 1-1 विकेट हासिल लिए। 

 

 

#वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम #अफगानिस्तान क्रिकेट टीम #राशिद खान #वेस्टइंडीज बनाम अफगानिस्तान



× Close