जहीर खान को हटाकर इसे टीम इंडिया का गेंदबाजी कोच बनाना चाहते हैं हेड कोच रवि शास्त्री, हुआ विवाद

Thu, Jul 13, 2017 09:11 pm Posted: Saurabh Sharma
Ravi Shastri wants Bharat Arun as bowling coach, prefers Zaheer Khan as consultant
13 जुलाई, नई दिल्ली (CRICKETNMORE)। क्रिकेट सलाहकार समिति ने सस्पेंस के बाद मंगलवार को रवि शास्त्री को टीम इंडिया का नया कोच नियुक्त किया। इसके अलावा जहीर खान को टीम का गेंदबाजी कोच और राहुल द्रविड़ को विदेशी दौरों के लिए बल्लेबाजी सलाहकार बनाया। 

लेकिन इसके बाद एक और नया विवाद खड़ा हो गया है। नए हेड कोच शास्त्री गेंदबाजी कोच के लिए जाहिर खान के चुने जानें से खुश नहीं हैं। खबरों के अनुसार शास्त्री चाहतें हैं कि भरत अरूण को गेंदबाजी कोच बनाया जाए। जिसके बाद ये बात सामनें आई है कि  क्रिकेट सलाहकार समिति ने जहीर खान को गेंदबाजी कोच बनाते समय शास्त्री को विश्वास में नहीं लिया। 

शास्त्री इस चीज को लेकर चिंतित हैं कि टीम इंडिया को पूरे 250 दिन तक अपनी सेवा नही दे पाएंगेजो कि एक कोच के लिये जरूरी है। जहीर 100 दिन के लिए ही अपनी सेवा दे पाएंगे। इसके अलावा उनकी सैलेरी को लेकर भी अभी कुछ तय नहीं हुआ है। शास्त्री चाहतें हैं की जहीर टीम में गेंदबाजी सलाहाकार की भूमिका निभाएं। 

आपको बता दें कि इससे पहले भी बीसीसीआई ने जहीर को गेंदबाजी कोच बनने की पेशकश की थी। लेकिन जहीर ने सिर्फ 100 दिन काम करने के लिए 4 करोड़ की मांग थी, जिसे बोर्ड ने नहीं माना ।  टीम इंडिया के लिए आई बड़ी खुशखबरी, विराट कोहली का फेवरेट खिलाड़ी श्रीलंका दौर से पहले हुआ फिट

सीएसी के साथ मीटिंग में शास्त्री से गेंदबाजी कोच के लिए उनकी पसंद पूछी गई थी और उन्होंने भरत अरूण का नाम लिया था। सूत्रों के अनुसार सौरव गांगुली इस पर राजी नहीं हुए। इसके अलावा उन्होंने जेसन गिलेस्पी का नाम सुझाया था लेकिन वह पापुआ न्यूगिनी के अंतरिम कोच बन गए हैं। 

अब शास्त्री भरत अरूण के नाम पर अड़े हुए हैं। उन्होंने टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत में कहा कि उन्हें अपना सहयोगी स्टाफ चुनने का हक है। वह भरत को गेंदबाजी कोच बनाने के लिए सोमवार को प्रशासकों की समिति से मिल सकते हैं।

गौरतलब है कि रवि शास्त्री के टीम इंडिया के डायरेक्टर रहते हुए भरत अरूण गेंदबाजी कोच थे। लेकिन जून 2016 में शास्त्री की विदाई के साथ अरूण का कार्यकाल भी खत्म हो गया था। शास्त्री और अरूण के बीच अंडर 19 क्रिकेट के दिनों से दोस्ती है। 

 

 

#सौरव गांगुली #टीम इंडिया #सचिन तेंदुलकर #जहीर खान #रवि शास्त्री #वीवीएस लक्ष्मण #भरत अरूण



Related News

bullet टॉप 5 भारतीय बल्लेबाज जिन्होंने श्रीलंका के खिलाफ बनाए हैं सबसे ज्यादा टेस्ट रन
bullet जहीर खान एक साल में इतने दिन टीम इंडिया के साथ करेंगे काम, गांगुली ने किया खुलासा
bullet BCCI ने कोचिंग स्टाफ चुनने पर गांगुली,सचिन और लक्ष्मण की तिकड़ी को दी बधाई
bullet जहीर खान को हटाकर इसे टीम इंडिया का गेंदबाजी कोच बनाना चाहते हैं हेड कोच रवि शास्त्री, हुआ विवाद
bullet गांगुली,सचिन और लक्ष्मण की तिकड़ी पर फूटा टीम इंडिया के इस दिग्गज का गुस्सा
bullet नए कोच को लेकर सौरव गांगुली का नया ऐलान, फैन्स के लिए बड़ी खबर
bullet कोच पद के उम्मीदवारों से पूछे गए ये तीन सवाल, सवाल ऐसे कि दिमाग चकरा जाए
bullet गांगुली के बयान से कप्तान विराट कोहली को बड़ा झटका, अब नहीं चलेगी ऐसे मनमानी
bullet इस कारण नहीं हो सका भारतीय टीम के नए कोच का चयन, जानिए खास वजह
bullet BREAKING नए कोच को लेकर सौरव गांगुली ने सुनाया फैसला