चैंपियंस ट्रॉफी से बाहर होने पर न्यूजीलैंड के इस दिग्गज ने बताया हार का सबसे बड़ा कारण

Sun, Jun 11, 2017 08:54 pm Posted: Vishal Bhagat
शेन बांड
दुबई, 11 जून | पूर्व तेज गेंदबाज शेन बॉन्ड ने रविवार को कहा है कि न्यूजीलैंड की टीम अपने कप्तान केन विलियमसन और अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर पर आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी में काफी हद तक निर्भर थी। बॉन्ड ने कहा है कि इसी कारण किवी टीम चैम्पियंस ट्रॉफी में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई और टूर्नामेंट से बाहर हो गई। 

आईसीसी एकदिवसीय टीम रैंकिंग में चौथे नंबर पर मौजूद न्यूजीलैंड ने टूर्नामेंट की शुरुआत आस्ट्रेलिया के खिलाफ सकारात्मक तरीके से की थी। हालांकि यह मैच बारिश की वजह से धुल गया था लेकिन किवी टीम ने पूरी तरह से इस मैच में आस्ट्रेलिया को बैकफुट पर धकेल दिया था। PHOTOS: क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की हॉट वाइफ दीपिका की खूबसूरती से दंग रह जाएंगे आप

बॉन्ड ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की वेबसाइट पर अपने कॉलम में लिखा है, "मेरा मानना है कि न्यूजीलैंड की टीम ने ठीक खेल खेला। लेकिन उनके प्रदर्शन में निरंतरता नहीं थी और आगे जाने के लिहाज से यह चिंता की बात है। केन विलियमसन और रॉस टेलर के अलावा कोई और बल्लेबाज लगातार रन नहीं बना सका। जब आप एक-दो बल्लेबाजों पर निर्भर होते हैं तो यह अच्छा नहीं होता है।"

बॉन्ड ने लिखा है, "टीम के मध्यक्रम में निल ब्रूम, जिम्मी नीशम और कोरी एंडरसन के अलावा भी बाकी बल्लेबाजों ने अच्छी प्रदर्शन नहीं किया जिसके कारण टीम में परेशानी हुई।"

उन्होंने कहा, "विलियमसन ने बताया है कि वह कितने अच्छे बल्लेबाज हैं। वहीं टेलर ने अच्छी बल्लेबाजी की। लेकिन आप दो खिलाड़ियों पर ही निर्भर नहीं रह सकते। मैच मध्य और आखिरी के ओवरों में जीते और हारे जाते हैं। जब आपको मध्य क्रम की जरूरत होती है तो वह नहीं चलता।" बॉन्ड ने बांग्लादेश के सेमीफाइनल में पहुंचने की तारीफ की है। 

वह लिखते हैं, "बांग्लादेश को श्रेय जाता है, इसमे कोई शक नहीं है। पिछले चार पांच वर्षो में बांग्लादेश के हाराना बेहद मुश्किल हो गया है। टीम ने कोच चंडिका हाथरुसिंघा के मार्गदर्शन में यह कमाल किया है। यह टीम लगातार सुधार कर रही है।" वह लिखते हैं, "33 रनों पर चार विकेट लेने के बाद जिस तरह से उन्होंने मैच का अंत किया वह शानदार था।"

PHOTOS: क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की हॉट वाइफ दीपिका की खूबसूरती से दंग रह जाएंगे आप

बॉन्ड ने अपने लेख में लिखा है, "बांग्लादेश में काफी अच्छे खिलाड़ी हैं। उनका सेमीफाइनल में खेलना अच्छा लगता है। खासकर इस बात को जानने के बाद कि वह अब घर और बाहर दोनों जगह जीतना जानती है।

 

#शेन बांड