श्रेयस अय्यर और विजय शंकर की बदौलत इंडिया ए बना चैंपियन, साउथ अफ्रीका को दी मात

Wed, Aug 09, 2017 10:20 am Posted: Saurabh Sharma
इंडिया ए
9 अगस्त, नई दिल्ली (CRICKETNMORE)। श्रेयस अय्यर के ताबड़तोड़ नाबाद शतक और विजय शंकर के अर्धशतक की बदौलत इंडिया ए ने साउथ अफ्रीका ए को फाइनल में 7 विकेट से हराकर ट्राई सीरीज पर कब्जा कर लिया। अय्यर औऱ शंकर ने मिलकर तीसरे विकेट के लिए 141 रन की साझेदारी की। जिसके कारण साउथ अफ्रीका के लिए फरहान बेहारदिन द्वारा लगाया शतक बेकार चला गया। साउथ अफ्रीका के 267 रन के जवाब में इंडिया ए ने 46.5 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 270 रन बनाकर आसानी से मैच जीत लिया।

जीत के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंडिया ए की शुरुआत बहुत खराब रही औऱ जूनियर दाला ने पहले 6 ओवर में ही सलामी बल्लेबाज संजू सैमसन और करूण नायर को आउट कर के पवेलियन भेज दिया। उस समय इंडिया ए क स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 20 रन था।  लेकिन इसके बाद श्रेयस अय्यर और विजय शंकर ने मिलकर पारी को संभाला और अगले 28 से ज्यादा ओवरों में तीसरे विकेट के लिए 141 रन जोड़े। शंकर ने 86 गेंदों में 9 चौकों की मदद से 72 रन की पारी खेली। उनके बाद अय्यर का साथ देने कप्तान मनीष पांडे आए।क्रिकेटर मनोज तिवारी की वाइफ है बला की खूबसूरत, देखिए PHOTOS

अय्यर ने 131 गेंदों में 11 चौकों और 4 छक्कों की मदद से नाबाद 140 रन की पारी खेली और कप्तान पांडे के साथ मिलकर 12.3 ओवर में नाबाद 109 रन की विजयी साझेदारी की। पांच मैचों में 297 रन बनाने के लिए कप्तान मनीष पांडे को मैन ऑफ द सीरीज चुना गया। 

इससे पहले इंडिया ए ने टॉस जीतकर पहले मेजबान साउथ अफ्रीका को बल्लेबाजी के लिए बुलाया। जिसके बाद फरहान बेहारदिन शानदार शतक और ड्वेन प्रीटोरियस के अर्धशतक की बदौलत निर्धारित 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 267 रन का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया था।  बेहारदिन ने नाबाद 101 और प्रीटोरियस ने 58 रन की शानदार पारी खेली। 

इंडिया ए के लिए शार्दुल ठाकुर ने 3, सिद्धार्थ कौल ने 2 और अक्षर पटेल ने एक 1 विकेट हासिल किया। क्रिकेटर मनोज तिवारी की वाइफ है बला की खूबसूरत, देखिए PHOTOS 

 

 

#श्रेयस अय्यर #साउथ अफ्रीका ए #विजय शंकर #इंडिया ए



× Close