साउथ अफ्रीका ने इंग्लैंड को रौंदकर सीरीज की 1-1 बराबर, इस खिलाड़ी ने बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड

Sat, Jun 24, 2017 02:49 pm Posted: Saurabh Sharma
 South Africa beat England by 3 runs to level series 1-1
टांटन (इंग्लैंड), 24 जून (CRICKETNMORE)| साउथ अफ्रीका ने काउंटी ग्राउंड में खेले गए दूसरे टी-20 इंटरनेशनल मैच में इंग्लैंड को तीन रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ ही साउथ अफ्रीका ने इंग्लैंड के साथ तीन टी-20 मैचों की श्रंखला का स्कोर 1-1 से बराबर कर लिया है। 

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी साउथ अफ्रीका ने निर्धारित 20 ओवरों में इंग्लैंड के सामने 175 रनों का लक्ष्य रखा, जिसे मेजबान टीम हासिल नहीं कर पाई और निर्धारित समय तक केवल 171 रन ही बनाई पाई। 

इस मैच में साउथ अफ्रीका की बल्लेबाजी हालांकि, कुछ खास कमाल नहीं कर पाई। टीम के लिए कप्तान अब्राहम डिविलियर्स (46), जेजे स्मट्स (45) ने सबसे अधिक रन बनाए, वहीं फरहान बेहरादीन ने 32 रनों का योगदान दिया। 

इसके अलावा टीम का कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाया।   IN PICS:क्रिकेटर मनोज तिवारी की वाइफ है बला की खूबसूरत देखकर दिल धड़क जाएगा आपका

इंग्लैंड के लिए इस पारी में टॉम कुरान ने सबसे अधिक तीन विकेट चटकाए। इसके अलावा, लियाम प्लंकेट को दो और डेविड विले, क्रिस जोर्डन और लियाम डॉसन को एक-एक सफलता हासिल हुई। 

इंग्लैंड ने पारी की अच्छी शुरुआत की। सैम बिलिंग्स (3) के रूप में पहला विकेट 15 के कुलयोग पर गिरने के बाद दूसरे विकेट के लिए जॉनी बेयरस्टॉ (47) और जेसन रॉय (67) के बीच दूसरे विकेट के लिए 110 रनों की शतकीय साझेदारी हुई। 125 के स्कोर पर बेयरस्टॉ और 133 के स्कोर पर रॉय का विकेट गिरने के बाद टीम की पारी लड़खड़ा गई।  

इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय ने एक बेहद अनचाहा रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर लिया। इस मैच में फील्डिंग में बाधा पैदा करने की वजह से जेसन को आउट करार दिया गया। इसके साथ ही जेसन रॉय टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में फील्डिंग में बाधा पहुंचाकर आउट होने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गए हैं।   IN PICS:क्रिकेटर मनोज तिवारी की वाइफ है बला की खूबसूरत देखकर दिल धड़क जाएगा आपका

इसके बाद टीम के विकेट लगातार गिरते रहे और मेजबान टीम निर्धारित 20 ओवरों तक छह विकेट खोकर 171 रन बना पाई। वह जीत से केवल तीन अंक दूर रह गई। 

साउथ अफ्रीका के लिए क्रिस मोरिस ने दो विकेट लिए, वहीं दानी पीटरसन और एंडिले फेहलुकवायो को एक-एक सफलता मिली। 

इंग्लैंड ने साउथ अफ्रीका को टी-20 सीरीज के पहले मैच में नौ विकेट से हराया था। दोनों टीमों के बीच तीसरा मैच 25 जून को कार्डिफ में खेला जाएगा।

 



Related News

× Close