विराट कोहली के बेहतरीन कवर ड्राइव खेलने के पीछे इस दिग्गज का हाथ, हुआ खुलासा

Wed, Aug 09, 2017 03:22 pm Posted: Vishal Bhagat
विराट कोहली
9 अगस्त, ऩई दिल्ली (CRICKETNMORE)। भारतीय क्रिकेट में इस समय विराट कोहली ना सिर्प भारत के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज हैं बल्कि दुनिया के भी सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं। विराट कोहली ने तीनों फॉर्मेट में खासकर अपनी बल्लेबाजी से सभी का दिल जीत लिया है।

आज जब कभी भी विराट कोहली बल्लेबाजी के क्रम में शानदार ड्राइव या कवर ड्राइव करते हैं तो मैच देख रहा हर एक दर्शक कमाल की कोहली के स्ट्रोक को देखकर तालियां बजाना नहीं भूलता है। लेकिन क्या आपको पता है कि कोहली के बेहतरीन शॉट खेलने के पीछे किसका हाथ है। क्रिकेटर मनोज तिवारी की वाइफ है बला की खूबसूरत, देखिए PHOTOS

आप जानकर चौंक जाएगें कि यदि कोहली बचपन में अपने क्रिकेट सीखने के क्रम में गलत शॉट खेलते थे तो उनके कोच उन्हें थप्पड़ मारते थे। आगे क्लिक करके जानें क्यों कोच मारते थे कोहली को थप्पड़►

10 साल की उम्र में ही कोहली क्रिकेट के प्रति काफी जिद्दी थे। आपको बता दें कि जब कोहली को क्रिकेट कोचिंग में दाखिला दिलाया गया तो वो शुरू से ही सीनिर टीम में खेसना चाहते थे। ऐसे में कोहली की जिदद् को देखकर उनके कोच राजकुमार ने उन्हें सीनियर टीम में खेलने के लिए डाल दिया था। 

विराट कोहली पर आधारित किताब जिसका नाम " ड्रिवेन द विराट कोहली स्टोरी" है उसमें लिखा गया है कि जब कभी भी कोहली अभ्यास के समय गलत तरीके से कवर ड्राइव या फिर स्टेट ड्राइव खेलते थे तो कोच राजकुमार उन्हें काफी समझाते।

क्रिकेटर मनोज तिवारी की वाइफ है बला की खूबसूरत, देखिए 

लेकिन उस उम्र में कोहली कोच के समझाने के बाद भी बार - बार गलत शॉट खेलते जिसके बाद गुस्से में आकर कोच राजकुमार उनके एकाध थप्पड़ रशीद देते  थे। शायद बचपन में कोच के हाथों से थप्पड़ खाने का ही असर है कि आज वर्तमान क्रिकेट में कोहली स्ट्रेट डाइव हो या फिर कवर ड्राइव इन सभी शॉट को कोहली बेहद ही शानदार ढ़ंग से खेलते हैं।

क्रिकेटर मनोज तिवारी की वाइफ है बला की खूबसूरत, देखिए PHOTOS

 

#विराट कोहली



× Close