रविंद्र जडेजा बने दुनिया का नंबर 1 ऑलराउंडर, टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने इस अंदाज में दी बधाई

Tue, Aug 08, 2017 07:59 pm Posted: Saurabh Sharma
रविंद्र जडेजा
कोलंबो, 8 अगस्त (CRICKETNMORE)। श्रीलंका के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज में अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर रविंद्र जडेजा ने इंटरनेशनल क्रिकेट परिषद (आईसीसी) में टेस्ट प्रारूप में ऑलराउंडर खिलाड़ियों की सूची में बांग्लादेश के शाकिब अल-हसन को पछाड़ते हुए शीर्ष स्थान हासिल किया है। इसके अलावा जडेजा ने गेंदबाजी रैंकिंग में भी शीर्ष स्थान पर कब्जा जमाया है।

कोलंबो खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में जडेजा ने भारतीय टीम के लिए शानदार अर्धशतकीय पारी खेलने के साथ-साथ पांच विकेट भी लिए थे। ऑलराउंडर रैकिंग में मिली इस खास उपलब्धि के बाद टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने रविंद्र जडेजा को बधाई दी। 

जडेजा की इस उपलब्धि पर बधाई देते हुए कप्तान विराट कोहली ने लिखा " दुनिया में नंबर एक ऑलराउंडर बनने पर हमारे तलवार बाज मिस्टर जडेजा को एक बड़ी बधाई। वेल डन जड्डू। 
आपको बता दें कि रविंद्र जडेजा टेस्ट मैच में अर्धशतक पूरा करने के बाद अपने बल्ले को तलवार की तरह घुमाते हैं। जिसकी शुरुआत उन्होंने 2014 में इंग्लैंड दौरे के दौरान लॉर्ड्स टेस्ट में की थी। जडेजा के इस स्टाइल के कारण कप्तान कोहली उन्हें तलवारबाज बुलाते हैं।क्रिकेटर मनोज तिवारी की वाइफ है बला की खूबसूरत, देखिए PHOTOS

भारतीय क्रिकेट टीम के उप-कप्तान अंजिक्या रहाणे ने जडेजा को नंबर 1 ऑलराउंडर बनने पर बधाई देते हुए लिखा  ‘मुबारकबाद जड्डू, बहुत बढ़िया दोस्त’। ये हैं दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला क्रिकेटर्स PHOTOS 

टीम इंडिया के गब्बर यानी शिखर धवन ने बधाई देते हुए ट्वीट किया "बहुत बढ़िया जड्डू, तुम नंबर 1 रैंकिंग के हकदार थे।"

 

जडेजा इस सीरीज में सबसे अधिक कुल 13 विकेट लेने वाले खिलाड़ी हैं। कोलंबो खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में जडेजा ने भारतीय टीम के लिए शानदार अर्धशतकीय पारी खेलने के साथ-साथ पांच विकेट भी लिए थे, जिसके बाद उन्होंने यह उपलब्धि हासिल की। हालांकि, इस मैच में श्रीलंका के एक खिलाड़ी के साथ किग गए दुर्व्यवहार के लिए उन्हें तीसरे टेस्ट मैच से निलंबित कर दिया गया।  

 

#विराट कोहली #अंजिक्या रहाणे #आईसीसी टेस्ट रैकिंग #रविंद्र जडेजा #भारत बनाम श्रीलंका 2017 #भारत बनाम श्रींलका



× Close