जोंटी रो़ड्स की नजर में कोहली नहीं यह दिग्गज है भारत का बेस्ट फील्डर

Thu, Aug 10, 2017 01:37 pm Posted: Vishal Bhagat
विराट कोहली, सुरेश रैना, जोंटी रोड्स
10 अगस्त, नई दिल्ली (cricketnmore)। दुनिया के बेहतरीन फील्डर रहे पूर्व साउथ अफ्रीकी खिलाडी जोंटी रोड्स ने एक बेहद ही चौंकाने वाला खुलासा किया है। जोंटी ने रोड्स एक बयान में वर्तमान में बेहतरीन फील्डर कौन है इस बारे में अपनी बात कही है। जोंटी रोड्स ने सीधे तौर पर माना है कि भारतीय टीम में बेहतरीन फील्डर सुरेश रैना हैं। उनका कहना है कि मैदान पर रैना की फील्डिंग लाजबाव होती है। पूर्व साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी ने आगे सुरेश रैना के बारे में ये भी कहा है कि रैना उनको उनके शुरूआती दिनों की याद दिलाते हैं।

क्रिकेटर मनोज तिवारी की वाइफ है बला की खूबसूरत, देखिए PHOTOS

इसके अलावा जोंटी रोड्स ने कहा है कि विराट कोहली एक अच्छे फील्डर हैं लेकिन रैना फील्डिंग के मामले में सबसे आगे हैं। जोंटी रोड्स जिन्होंने अपने देश के लिए लगभग 300 इंटरनेशनल मैचों में अपनी उपस्थिती दर्ज कराई है उनका कहना है कि मोहम्मद कैफ और युवराज सिंह भारतीय क्रिकेट में बेहतरीन फील्डर रहे हैं लेकिन रैना की फील्डिंग में सबसे बड़ी खासियत ये है कि वो गेंद को पकड़ने के लिए हर समय तत्पर रहते हैं चाहें उन्हें पता हो कि वो गेंद को नहीं पकड़ पाएगें।

गौरतलब है कि इन दिनों सुरेश रैना भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं। रैना ने भारत के लिए आखिरी टी- 20 मैच जनवरी में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था लेकिन उसके बाद से रैना भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं। इन सभी बातों के अलावा जोंटी रोड्स ने कहा है कि इन दिनों टेस्ट क्रिकेट बेहद ही रोमांचक हो गया है। टेस्ट क्रिकेट में अब खिलाड़ी पहले की अपेक्षा अब ज्यादा खुलकर खेलते हैं और उन्हें फेल होने का डर नहीं रहा। रोड्स ने कहा कि टी- 20 क्रिकेट के आने से क्रिकेट में जबरदस्त बदलाव आय़ा है।

क्रिकेटर मनोज तिवारी की वाइफ है बला की खूबसूरत, देखिए PHOTOS

रोड्स ने कहा कि जब वो खेला करते थे तो बल्लेबाज जब 90 रन बनाकर खेल रहा होता था तो उस वक्त काफी नर्वस होता था लेकिन आजकल जब बल्लेबाज 90 या उससे ज्यादा रन बनाकर खेल रहा होता है तो एक ही गेंद पर छक्का लगाकर शतक पूरा करने की कोशिश करता है। ये देखना आज बेहद ही रोचक है।

 

#विराट कोहली #सुरेश रैना



× Close