कोहली को मिली विराट कामयाबी, आईसीसी ने सेमीफाइनल से पहले दी बड़ी खुशखबरी

Tue, Jun 13, 2017 10:21 pm Posted: Saurabh Sharma
Virat Kohli reclaims top spot in ICC ODI rankings for batsmen
दुबई, 13 जून (CRICKETNMORE)| इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) की वनडे बल्लेबाजों की रैंकिंग में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने फिर से शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के कप्तान अब्राहम डिविलियर्स और आस्ट्रेलिया के खिलाड़ी डेविड वॉर्नर को पछाड़ा है। 

आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले कोहली वनडे बल्लेबाजों की रैंकिंग में डिविलियर्स से 22 और वॉर्नर से 19 अंक पीछे थे। लेकिन, पाकिस्तान के खिलाफ नाबाद 81 और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नाबाद 76 रनों की पारी खेलने वाले भारतीय कप्तान ने रैंकिंग में फिर शीर्ष स्थान हासिल कर लिया।

चैम्पियंस ट्रॉफी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में गुरुवार को भारत का सामना बांग्लादेश से होगा। 

इस रैंकिंग में भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन अपने अच्छे प्रदर्शन के दम पर शीर्ष-10 खिलाड़ियों की सूची में वापस आ गए हैं।  PHOTOS: क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की हॉट वाइफ दीपिका की खूबसूरती से दंग रह जाएंगे आप

धवन ने रैंकिंग में 10वां स्थान हासिल किया है। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ नाबाद 68 रन, श्रीलंका के खिलाफ 125 रन और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 78 रनों की शानदार पारियां खेली थीं। 

बल्लेबाज रोहित शर्मा और पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी एक-एक स्थान फिसलकर नीचे आ गए हैं। रोहित जहां अब 13वें स्थान पर पहुंच गए हैं, वहीं धौनी फिसलकर 14वें स्थान पर पहुंच गए हैं। 

भारत के लिए अच्छा प्रदर्शन कर रहे बल्लेबाज युवराज सिंह ने रैंकिंग में छह कदम आगे बढ़ते हुए 88वां स्थान हासिल किया है।

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार अफगानिस्तान के हमजा होताक के साथ संयुक्त रूप से 23वें स्थान पर हैं। उमेश यादव दो स्थान उपर पहुंचते हुए अब 41वें स्थान पर आ गए हैं, वहीं जसप्रीत बुमराह 43वें स्थान पर पहुंच गए हैं। PHOTOS: क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की हॉट वाइफ दीपिका की खूबसूरती से दंग रह जाएंगे आप

आईसीसी की इस ताजा वनडे गेंदबाजों की रैंकिंग में भारतीय टीम के सबसे अनुभवी गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन दो स्थान फिसलते हुए 20वें और रवींद्र जडेजा तीन स्थान फिसलते हुए 29वें स्थान पर पहुंच गए हैं। 

आईसीसी गेंदबाजों की रैंकिंग में आस्ट्रेलिया के गेंदबाज जोश हेजलवुड पहले स्थान पर हैं। इंग्लैंड के बेन स्टोक्स और लियाम प्लंकेट ने अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल की है। 

स्टोक्स गेंदबाजों की रैंकिंग में 20वें स्थान पर और प्लंकेट नौवें स्थान पर पहुंच गए हैं। आदिल रशीद 11वें स्थान पर हैं। 

आईसीसी के हरफनमौला खिलाड़ियों की सूची में शीर्ष पांच खिलाड़ियों में कोई बदलाव नहीं हुआ है। बांग्लादेश के शाकिब अल-हसन शीर्ष पर हैं। रविंद्र जडेजा तीन स्थान ऊपर उठते हुए आठवें स्थान पर पहुंच गए हैं।  PHOTOS: क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की हॉट वाइफ दीपिका की खूबसूरती से दंग रह जाएंगे आप

आईसीसी वनडे में शीर्ष तीन टीमों की रैंकिंग में कोई बदलाव नहीं हुआ है। हालांकि, अंकों में थोड़ी गिरावट हुई है। शीर्ष पर काबिज दक्षिण अफ्रीका के तीन अंक और दूसरे स्थान पर काबिज आस्ट्रेलिया का एक अंक कम हुआ है।

इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को पछाड़ते हुए चौथा स्थान हासिल किया है।

आईसीसी वनडे टीम रैंकिंग में तीसरे स्थान पर काबिज भारत के पास आगामी मैचों में अच्छा प्रदर्शन कर शीर्ष पर पहुंचने का अवसर होगा।

 



Related News