जहीर खान एक साल में इतने दिन टीम इंडिया के साथ करेंगे काम, गांगुली ने किया खुलासा

Fri, Jul 14, 2017 08:57 pm Posted: Saurabh Sharma
Zaheer Khan will be contracted for 150 days a year says Sourav Ganguly
14 जुलाई,नई दिल्ली (CRICKETNMORE)। पूर्व भारतीय कप्तान और क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी के सदस्य सौरव गांगुली ने खुलासा किया है कि नए गेंदबाजी सलाहकार जहीर खान एक एक साल में 150 दिन टीम इंडिया के साथ काम करेंगे। 

कोलकाता के ईडन गार्डन में पत्रकारों से बातचीत में सौरव गांगुली ने कहा कि “ जहीर साल में 150 दिन टीम इंडिया के साथ काम करेंगे। 

हालांकि बीसीसीआई पहले ही एक बयान जारी कर साफ कर चुका है कि जहीर खान सिर्फ विदेशी दौरों पर टीम इंडिया के साथ जाएंगे। अब यह स्पष्ट हो गया है कि वह साल में पांच महीने कोहली एंड कंपनी को गेंदबाजी के गुण सिखाएंगे। 

खबरों के अनुसार जहीर सिर्फ 100 दिन टीम इंडिया को देना चाहते थे लेकिन गांगुली, सचिन और लक्ष्मण के जोर देने पर उनके साथ 150 दिन की डील हुई। 

गौरतलब है कि रवि शास्त्री को हेड कोच बनाए जाने के बाद सपोर्ट स्टाफ को लेकर विवाद खड़ा हो गया था। जहीर को गेंदबाजी कोच बनाए जाने से शास्त्री खुश नहीं थे और उनकी जगह भरत अरूण को लाना चाहते हैं। 

यह भी खबर आई की प्रशासकों की समिति को लगता है कि क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी ने अपने अधिकारी क्षेत्र से बार जाकर कोच और सर्पोट स्टाफ का चुनाव किया है। इन खबरों से दुखी होकर गांगुली, सचिन तेंदुलकर और वीवीएस लक्ष्मण ने मिलकर विनोद राय को एक लैटर लिखा।

इसके बाद प्रशासकों की समिति ने एक मीडिया रिलीज जारी कर साफ किया कि जहीर और द्रविड़ की नियुक्ति शास्त्री और कोहली को सूचना देने के बाद की गई। औऱ ये दोनों खिलाड़ी सिर्फ विदेशी दौरों पर सलाहकार के तौर पर टीम के साथ काम करेंगे। 

अफगानिस्तान के इस बल्लेबाज ने T20 में जड़ा दोहरा शतक, गेल,डी विलियर्स जैसे दिग्गजों को पछाड़ा

 

 

#सौरव गांगुली #बीसीसीआई #भारतीय क्रिकेट टीम #टीम इंडिया #जहीर खान #रवि शास्त्री #विनोद राय