Special: एक ओवर में 6 विकेट लेकर इस गेंदबाज ने रचा इतिहास

Sun, Aug 13, 2017 10:05 am Posted: Cricketnmore Editorial
luke robinson
13 अगस्त,नई दिल्ली (CRICKETNMORE)। इंग्लैंड के 13 वर्षीय स्कूल क्रिकेटर ल्यूक रॉबिनसन ने एक ओवर में 6 विकेट चटकाकर अपना नाम रिकॉर्ड बुक्स में दर्ज करा लिया। फिलाडेल्फिया क्रिकेट क्लब के लिए खेलते हुए लैंगली पार्क के खिलाफ हुए अंडर-13 मैच में उन्होंने ये अनोखा कारनामा किया। ल्यूक ने इन सभी 6 बल्लेबाजों को क्लीन बोल्ड किया। 

ल्यूक ने जिस समय एक ओवर में ये 6 विकेट हासिल किए उस समय उनके पिता स्टीफन रॉबिनसन गेंदबाजी छोर पर अंपायरिंग कर रहे थे। स्टीफन ने कहा कि " पहले दो ओवर में ल्यूक को एक भी विकेट नहीं मिला था। उन्होंने गेंदबाजी में बदलाव करने के लिए पूछा जिससे वह अंत में अपना आखिरी ओवर कर सकें। लेकिन मैंने उसे गेंदबाजी जारी रखने के लिए कहा, जिसके बाद ये परिणाम आया।ल्यूक के इस रिकॉर्ड ओवर से पहले लैंगली पार्क का स्कोर एक विकेट पर 10 रन था लेकिन उन्होंने ऐसा कहर बरपाया कि पूरी टीम सिर्फ 18 रन पर ही ढेर हो गई। इससे पहले फिलाडेल्फिया क्रिकेट क्लब ने बल्लेबाजी करते हुए 76 रन बनाए थे।

इस मैच के दौरान ल्यूक की मां हेलन और उनके दादा स्टेडियम में बैठे मैच देख रहे थे।वहीं खिलाड़ी के छोटे भाई मैथ्यू भी मैदान पर फील्डिंग कर रहे थे।

बता दें कि इससे पहले वेस्टइंडीज के पूर्व ऑलराउंडर गैरी सोबर्स ने 5 गेदों में 5 विकेट लेने का कारनामा किया था। ये रिकॉर्ड उन्होंने मलेशिया के क्वालालांपुर में आयोजित अनाधिकारिक मैच में बनाया था।

ये हैं दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला क्रिकेटर्स 


Saurabh

 



× Close