X close
X close
Indibet

BAN vs AFG: अफगानिस्तान की बांग्लादेश पर ऐतिहासिक जीत, राशिद खान ने बनाए दो वर्ल्ड रिकॉर्ड

चटगांव, 9 सितंबर | मैन ऑफ द मैच कप्तान राशिद खान (11 विकेट) की शानदार गेंदबाजी के दम पर अफगानिस्तान ने यहां जोहुर अहमद चौधरी स्टेडियम में खेले गए एकमात्र टेस्ट मैच के पांचवें और अंतिम दिन सोमवार को मेजबान

By Saurabh Sharma September 09, 2019 • 23:37 PM View: 1296

अफगानिस्तान ने अपनी पहली पारी में 342 रन बनाए थे और कप्तान राशिद खान के पांच विकेट के दम पर बांग्लादेश को मैच के तीसरे दिन ही उसकी पहली पारी में 205 रनों पर ढेर कर 137 रनों की बढ़त हासिल की ली थी।

मेहमान टीम ने इस तरह मेजबान बांग्लादेश के सामने जीत के लिए 398 रनों का लक्ष्य रखा, लेकिन बांग्लादेश की टीम इस लक्ष्य के सामने 61.4 ओवर में 173 रन पर ढेर हो गई और उसे 224 रनों से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा।

Trending


इस जीत के साथ ही अफगानिस्तान अपने बल्लेबाज मोहम्मद नबी को विजयी विदाई दी। नबी ने कुछ दिन पहले ही कहा था कि वह इस मैच के बाद टेस्ट से संन्यास ले लेंगे। मैच जीतने के बाद अफगानिस्तान के खिलाड़ियों ने नबी को गॉर्ड ऑफ ऑनर दिया। राशिद ने ट्रॉफी को नबी के साथ साझा भी किया।

बांग्लादेश ने अपने कल के स्कोर दूसरी पारी में छह विकेट पर 136 रन से आगे खेलना शुरू किया और मैच के आखिरी दिन वह 37 रन और जोड़कर 173 रन पर ऑलआउट हो गई।

मेजबान टीम के लिए कप्तान शाकिब ने 44, शदमान इस्लाम ने 41, मुश्फिकुर रहीम ने 23, सौम्य सरकार ने 15, मोसादिक हुसैन ने 12 और मेहदी हसन ने 12 रनों का योगदान दिया। बाकी बल्लेबाज दोहरे अंकों में भी नहीं पहुंच पाए।

अफगानिस्तान की ओर से कप्तान राशिद ने 49 रन देकर छह विकेट लिए। उन्होंने पहली पारी में भी पांच विकेट चटकाए थे। राशिद के तीन टेस्ट मैचों में अब 20 विकेट हो गए हैं। उनके अलावा जाहिर खान ने तीन और अपना आखिरी टेस्ट मैच खेलने वाले मोहम्मद नबी ने एक विकेट लिया।

राशिद ने मैच में कुल 11 विकेट लिए और इसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला। कप्तान राशिद टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में मैच जीतने वाले सबसे युवा कप्तान बन गए हैं। इसके अलावा वह टेस्ट क्रिकेट में अपनी पहली कप्तानी में अर्धशतक और 10 से ज्यादा विकेट लेने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं।
 


IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now