एमएस धोनी को ग्रेड ए कॉन्ट्रेक्ट दिए जाने पर पूर्व पाकिस्तान क्रिकेटर ने उठाए सवाल

Wed, Jul 05, 2017 03:29 pm Posted: Saurabh Sharma
Does MS Dhoni deserve Grade A contract asks Ramiz Raja
5 जुलाई, नई दिल्ली (CRICKETNMORE): पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर रमीज राजा ने कहा है कि महेंद्र सिंह धोनी ग्रेड ए कॉन्ट्रेक्ट नहीं दिया जाना चाहिए क्योंकि अब वह टेस्ट क्रिकेट नहीं खेलते हैं। राजा ने कहा कि क्रिकेट क्रिकेट बोर्डों टेस्ट क्रिकेट का सम्मान करना चाहिए और ग्रेड ए कॉन्ट्रेक्ट उन खिलाड़ियों को  ही देना चाहिए जो टेस्ट मैचों के चयन के लिए योग्य हों। 

रमीज राजा ने कहा कि “ आपको टेस्ट मैच क्रिकेट की प्रतिष्ठा को समझना होगा और उसका सम्मान करना होगा और खासकर एशिया के क्रिकेट बोर्डों द्वारा ऐसा किया जाना चाहिए। 

राजा ने उदाहरण देते हुए कहा कि “ टेस्ट क्रिकेट से रिटायर होने के बाद भी एमएस धोनी को बीसीसीआई से ग्रेड ए कॉन्ट्रेक्ट मिला है। शाहिद अफरीदी को भी टेस्ट क्रिकेट से रिटायरमेंट लेने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड द्वारा ग्रेड ए कॉन्ट्रेक्ट मिला था। भारत के खिलाफ T20 के लिए वेस्टइंडीज टीम का एलान, क्रिस गेल समेत कई खतरनाक खिलाड़ी शामिल

रमीज राजा ने कहा ग्रेड ए कॉन्ट्रेक्ट सिर्फ टेस्ट खिलाड़ियों को दिया जाना चाहिए, इससे क्रिकेट का सबसे लंबा फॉर्मेट बचा रहेगा। उन्होंने कहा कि एशिया में क्रिकेट टीमों पर काफी दबाव है लेकिन सही योजना बनाई जाए तो टेस्ट क्रिकेट चैंपियनशिप कराई जाए तो इसे फायदा हो सकता है। अगर क्रिकेट बोर्ड टेस्ट क्रिकेट के लिए ऐसी योजनाएं नहीं बनाएंगे तो वो टी-20 के मुकाबले पैसा हासिल करने में विफल रहेंगे।

गौरतलब है कि इसस पहले सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त कमेटी ऑफ एममिनिस्ट्रेर के सदस्य रामचंद्र गुहा ने इस्तीफा देते हुए धोनी को ग्रेड ए कॉन्ट्रेक्ट देने पर सवाल उठाए थे। उन्होंने धोनी पर निशाना साधते हुए कहा था कि भारतीय क्रिकेट में सुपरस्टार सिस्टम लागू है। जानें कम उम्र में शादी करने वाले 5 महान क्रिकेटरों के बारे में

 

 

#Australia vs New Zealand 2015 #एमएस धोनी #महेंद्र सिंह धोनी #भारतीय क्रिकेट टीम #टीम इंडिया #रमीज राजा