"
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे में वापसी के इरादे से उतरेगा भारत, प्लेइंग इलेवन में 1-1 बदलाव पक्का

By Saurabh Sharma
Jan 16, 2020 • 18:48 PM

राजकोट में कोहली के सामने हालांकि सबसे बड़ी चुनौती बल्लेबाजी क्रम है। सही मायनों में देखा जाए तो यह नई परेशानी नहीं है विश्व कप के पहले ही भारत के मध्य क्रम और निचले क्रम की कलई कई बार खुलती रही है। मुंबई वनडे उस संख्या में इजाफा था जिसने बता दिया था कि भारतीय मध्य क्रम और निचले क्रम में शीर्ष गेंदबाजों से निपटने का दम अभी तक नहीं आया है।

इसके अलावा शीर्ष क्रम में बल्लेबाजों के स्थानों को लेकर भी माथापच्ची होनी है। रोहित शर्मा, शिखर धवन और केएल राहुल के रूप में तीन सलामी बल्लेबाजों के रहते हुए कौन कहां खेलेगा यह सिरदर्द बना है। मुंबई में रोहित और धवन ने ओपनिंग की थी तो राहुल नंबर-3 खेले थे। कोहली को इस कारण चौथे नंबर पर आना पड़ा था।

Also Read: विराट कोहली ने कहा, अंडर-19 वर्ल्ड कप जीतना मेरे लिए काफी अहम था

राजकोट में बहुत मुमकिन है कि कोहली अपने पुराने स्थान पर खेलें। अब देखना यह है कि सलामी बल्लेबाजी कौन करता है। संभावना है कि रोहित और धवन सलामी जोड़ी के रूप में रहेंगे और राहुल नंबर-4 पर खेलें। राहुल विकेटकीपर की भूमिका भी निभाएंगे क्योंकि ऋषभ पंत चोटिल होकर इस मैच से बाहर हो गए हैं। 

पंत की जगह कप्तान कोहली प्लेइंग इलेवन में केदार जाधव को मौका दे सकते हैं। दो गेंद और बल्ले दोनों से कमाल दिखा सकें। 

कप्तान एरॉन फिंच ने संकेत दिए हैं कि दूसरे वनडे में गेंदबाजी विभाग में प्लेइंग इलेवन में पैट कमिंस या मिचेल स्टार्क में से किसी एक खिलाड़ी की जगह जोश हेजलवुड को मौका मिलना लगभग तय है। वर्कलोड मैनेज करने को लेकर टीम ने ऐसा करने के संकेत दिए हैं। 

टीमें (संभावित प्लेइंग इलेवन) :-

भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), जसप्रीत बुमराह, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, , केदार जाधव, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, केएल राहुल,  शार्दूल ठाकुर।

ऑस्ट्रेलिया: एरॉन फिंच (कप्तान), एलेक्स कैरी, पैट कमिंस, मार्नस लाबुशैन, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क/ जोश हेजलवुड, डेविड वॉर्नर, एडम जाम्पा।
 



क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।