X close
X close
Indibet

आईपीएल 2021: आखिरी गेंद पर पंजाब किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स को 4 रनों से हराया (मैच रिपोर्ट )

IANS News
By IANS News
April 13, 2021 • 08:22 AM View: 1437

दोनों के बीच सिर्फ 19 गेंदों पर 50 रनों की साझेदारी हो चुकी थी। पारी का 17वां ओवर लेकर शमी आए। शमी ने दूसरी ही गेंद पर पराग को आउट कर इस खतरनाक जोड़ी को तोड़ दिया। इस जोड़ी ने 22 गेदों पर 52 रन जोड़े।

अब बीते सीजन में अपनी पारियों से भूचाल लाने वाले राहुल तेवतिया (2) मैदान पर आए। शमी ने इस ओवर में सिर्फ आठ रन दिए। अंतिम 18 गेंदों पर राजस्थान को 40 रन बनाने थे। कप्तान के रहते यकीन था कि यह स्कोर हासिल किया जा सकता है।

Trending


कप्तान ने झाए रिचर्डसन द्वारा फेंके जा रहे 18वे ओवर की पहली गेंद पर चौका लगाकर इस अंतर को कम किया और खुद नाइंटीज में पहुंच गए। इसके बाद एक छक्का लगाकर वह 98 तक पहुंच गए। अब 16 गेंदो पर 30 रन चाहिए थे।

इसके बाद तीसरी गेंद पर चौका लगाकर सैमसन आईपीएल के इस सीजन में शतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी बने गए। यही नहीं, वह कप्तान के तौर पर डेब्यू करते हुए शतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी बने। सैमसन की करामात की वजह से अब राजस्थान को 14 गेदों पर जीत के लिए 24 रन चाहिए थे।

अंतिम 12 गेंदो पर राजस्थान को 22 रन चाहिए थे लेकिन रिले मेडेरिथ ने तेवतिया को 19वें ओवर की पहली ही गेंद पर बोल्ड कर दिया। उनका स्थान 16.25 करोड़ रुपये में राजस्थान आए आलराउंडर क्रिस मौरिस ने लिया। मेडेरिथ ने अगली दो गेंदों पर एक रन ही दिया। अंतिम 9 गेंदों पर राजस्थान को 20 रन चाहिए थे।

सैमसन ने चौथी गेंद पर छक्का लगाया और अब 8 गेंदों पर 14 रनों क जरूरत थी। अंतिम ओवर में राजस्थान को 13 रनों की जरूरत थी। यह ओवर अर्शदीप लेकर आए। स्ट्राइक पर सैमसन थे। सैमसन पहली गेंद पर कोई रन नही ले सके। दूसरी गेंद पर वह सिर्फ एक रन ही ले सके। अब 4 गेंदों पर 12 रनों की दरकार थी। मौरिस अगली गेंद पर सिर्फ एक रन ले सके। तीन गेंदों पर 11 रन..।

सैमसन ने चौथे गेंद पर छक्का लगाया और अब दो गेंदों पर पांच रन चाहिए। पांचवीं गेंद पर एक भी रन नहीं बना। अब 1 गेंद पर पांच रन.. लेकिन सैमसन इस गेंद पर बोल्ड हो गए और इस तरह उनके हेरोइक्स के बावजूद राजस्थान यह मैच चार रनों से हार गया।

इससे पहले, कप्तान लोकेश राहुल (91) और दीपक हुड्डा (64) की अर्धशतकीय पारी से पंजाब किंग्स ने यहां वानखेड़े स्टेडियम में खेले जा रहे आईपीएल 2021 के चौथे मुकाबले में सोमवार को राजस्थान रॉयल्स के सामने 222 रनों का विशाल लक्ष्य रखा।

पंजाब ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए राहुल के 50 गेंदों पर सात चौकों और पांच छक्कों की मदद से 91 और दीपक के 28 गेंदों पर चार चौकों और छह छक्कों की मदद से 64 रन तथा दोनों बल्लेबाजों के बीच तीसरे विकेट के लिए हुई 105 रनों की साझेदारी के दम पर 20 ओवर में छह विकेट पर 221 रन बनाए।

राजस्थान की ओर से चेतन सकारिया ने तीन विकेट, क्रिस मोरिस ने दो विकेट और रियान पराग ने एक विकेट लिया। इससे पहले, पंजाब की ओर से मयंक अग्रवाल (14) के स्कोर पर सस्ते में आउट हुए। लेकिन राहुल ने पहले क्रिस गेल के साथ दूसरे विकेट के लिए 67 रनों की साझेदारी की फिर दीपक के साथ ताबतोड़ बल्लेबाजी करते हुए टीम की पारी को गति प्रदान की।

गेल अच्छी फॉर्म में नजर आ रहे थे, लेकिन वह और खतरनाक बनते उससे पहले ही पराग ने उन्हें आउट कर दिया। गेल ने 28 गेंदों पर चार चौकों और दो छक्कों की मदद से 40 रन बनाए। गेल के आउट होने के बाद राहुल और दीपक ने मोर्चा संभाला और टीम को बड़े स्कोर की ओर अग्रसर किया।

दीपक हालांकि मोरिस का शिकार बन तीसरे बल्लेबाज के रूप में पवेलियन लौटे। यह साझेदार टूटने के बाद पंजाब की पारी लड़खड़ाई और नए बल्लेबाज के तौर पर मैदान पर उतरे निकोलस पूरन को मोरिस ने पहली गेंद पर आउट किया।

शतक की ओर बढ़ रहे राहुल अंतिम ओवर की दूसरी गेंद पर आउट हुए। इसी ओवर की अंतिम गेंद पर झाई रिचडर्सन खाता खोले बिना पवेलियन लौटे। पंजाब की पारी में शाहरूख खान चार गेंदों पर एक चौके की मदद से छह रन बनाकर नाबाद रहे।



Win Big, Make Your Cricket Prediction Now