भारस से मिली हार से निराश एबी डी विलियर्स के सपोर्ट में आई पूरी साउथ अफ्रीका टीम

Tue, Jun 13, 2017 11:43 pm Posted: Saurabh Sharma
 Russell Domingo defends de AB Villiers and his captaincy
जोहानिसबर्ग, 13 जून (आईएएनएस)| चैम्पियंस ट्रॉफी में टीम के खराब प्रदर्शन के बाद आलोचना झेल रहे साउथ अफ्रीका के कप्तान अब्राहम डी विलियर्स को टीम के अंदर से काफी समर्थन मिल रहा। खिलाड़ियों के बाद अब टीम के मुख्य कोच रसैल डोमिंगो ने डी विलियर्स का बचाव करते हुए कहा कि उन्हें कप्तान बने रहना चाहिए। 

चैम्पियंस ट्रॉफी के ग्रुप-बी के अहम मुकाबले में भारत ने साउथ अफ्रीका को मात देकर टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखाया था। इसके पहले खास मजबूत नहीं मानी जा रही पाकिस्तान की टीम ने भी साउथ अफ्रीका को मात दी। इसी के बाद से डी विलियर्स को कप्तानी से हटाने की चर्चा थी।   PHOTOS: क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की हॉट वाइफ दीपिका की खूबसूरती से दंग रह जाएंगे आप

वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो ने डोमिंगो के हवाले से लिखा है, "उन्होंने कप्तान के तौर पर शानदार काम किया है। उन्होंने सामने से टीम का नेतृत्व किया। मैं जानता हूं कि उनकी कप्तानी की काफी आलोचना हो रही है। लेकिन काफी कुछ पर्दे के पीछे भी चलता है। लोग मैदान पर जो देखते हैं, उस पर ही अपने विचार बनाते हैं, लेकिन टीम प्रबंधन मानता है कि उन्होंने शानदार काम किया है।"

कोच ने कहा, "सिर्फ गेंदबाजी में बदलाव के अलावा भी काफी कुछ चलता रहता है। आप उसकी तकनीक पर सवाल उठा सकते हैं लेकिन उनके दिमाग में काफी कुछ चीजें चलती रहती हैं। क्रिकेट में कोई सही और गलत तरीका नहीं होता। उन्हें वही करना होता है जो उस वक्त उन्हें लगता है कि सही है।"  PHOTOS: क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की हॉट वाइफ दीपिका की खूबसूरती से दंग रह जाएंगे आप

इससे पहले टी-20 और टेस्ट टीम के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने भी डी विलियर्स का समर्थन किया था। डी विलियर्स की आलोचना के बीच क्रिकेट साउथ अफ्रीका (सीएसए) ने इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली तीन टी-20 मैचों की सीरीज में डी विलियर्स को कप्तान नियुक्त है। टी-20 में कप्तानी डु प्लेसिस के जिम्मे है लेकिन पारिवारिक कारणों के चलते वह इंग्लैंड के साथ टी-20 नहीं खेल रहे हैं।

 

#साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम #एबी डी विलियर्स #आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी #आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2017 #रसैल डोमिंगो