BREAKING: बीसीसीआई लेगी बड़ा फैसला, भारत चैंपियंस ट्रॉफी में नहीं लेगा भाग

Thu, Apr 20, 2017 10:53 pm Posted: Vishal Bhagat
बीसीसीआई, आईसीसी, चैंपियंस ट्रॉफी
20 अप्रैल, नई दिल्ली(CRICKETNMORE)। चैंपियंस ट्रॉफी का आगाज जून में होने वाला है। कई टीमों ने चैंपियंस ट्रॉफी के लिए अपनी टीम की घोषणा कर दी है। लेकिन इसी बीच मीडिया में खबर आ रही है कि चैंपियंस ट्रॉफी में भारत भाग नहीं ले सकता है।

चैंपियंस ट्रॉफी में भाग नहीं लेने के अटकलों के पीछे कारण ये बताया जा रहा है कि बीसीसीआई और आईसीसी के बीच “बिग थ्री  फॉर्मुले” को लेकर विवाद है जिसके कारण ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं। आपको बता दें कि बिग थ्री फॉर्मुले में तीन देश भारत, ऑस्ट्रलिया और इंग्लैंड की टीम शामिल हैं । इस फॉर्मुले के तहत भारत, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड को आईसीसी से कमाई का बड़ा हिस्सा मिलता है।  PHOTOS: क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की हॉट वाइफ दीपिका की खूबसूरती से दंग रह जाएंगे आप

लेकिन आईसीसी के नए नियम के अनुसार जो भी टूर्नामेंट आईसीसी कराएगी उसका मुनाफा भारत और बाकी बचे दों देशों के लिए सीमित कर दिया जाएगा। जिसके बाद बीसीसीआई आईसीसी के इस फैसले के खिलाफ होकर आईसीसी पर चैंपियंस ट्रॉफी से पहले ये दबाव बना रही है कि इस नियम को हटाया जाए।

खबरों की माने तो बीसीसीआई ने आईसीसी से सीधे तौर पर बता दिया है कि यदि चैंपियंस ट्रॉफी में बिग थ्री फॉर्मुला नहीं माना जाएगा तो मेंबर्स पार्टिसिपेशन एग्रीमेंट के तहत भारत  टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगा।  PHOTOS: क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की हॉट वाइफ दीपिका की खूबसूरती से दंग रह जाएंगे आप

बीसीसीआई ने यह फैसला एसजीएम बैठक में लिया है। बिग थ्री के समर्थन के लिए एक तिहाई बोर्ड के समर्थन की जरूरत होती है। भारत के साथ इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बोर्ड समर्थन में हैं इसके अलावा श्रीलंकाई बोर्ड, जिम्बाब्वे और बांग्लादेश बोर्ड भी बिग थ्री फॉर्मुले के समर्थन में आ सकते हैं।

 

#बीसीसीआई #आईसीसी #आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी