BREAKING NEWS: विराट कोहली को बड़ा झटका,टीम इंडिया के नए कोच को लेकर नहीं पूछी जाएगी पसंद

Sun, Jun 25, 2017 12:50 pm Posted: Saurabh Sharma
Virat Kohli will have no say on who the next coach will be, says Vinod Rai
25 जून,नई दिल्ली (CRICKETNMORE)। सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठिति बीसीसीआई की प्रशासक समिती के प्रमुख विनोद राय ने अनिल कुंबले की तारीफ करते हुए कि उन्होंने भारतीय टीम के कोच के रूप में बहुत अच्छा काम किया। राय ने कप्तान विराट कोहली की भी तारीफ की औऱ ये साफ किया कि टीम इंडिया का अगला कोच चुनने में कोहली की कोई भूमिका नहीं होगी।

इस समय कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच वन डे मैचों की सीरीज खेल रही है। टीम के साथ कोई कोच नहीं है और एमवी श्रीधर टीम की देखरेख कर रहे हैं। कप्तान कोहली के साथ मतभेद के कारण हेड कोच अनिल कुंबले ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। उनके कार्यकाल को वेस्टइंडीज दौरे के लिए बढ़ाया गया था लेकिन दौरे पर रवाना होने से पहले ही उन्होंने पद छोड़ दिया। श्रीलंका दौरे से पहले बीसीसीआई को टीम इंडिया का नया कोच चुनना है।   IN PICS:क्रिकेटर मनोज तिवारी की वाइफ है बला की खूबसूरत देखकर दिल धड़क जाएगा आपका  

मुंबई में हुई प्रशासक समिति की बैठक के बाद विनोद राय ने शनिवार (24 जून) को जोर देकर कहा कि वे समान रूप से अच्छे कोच की तलाश करेंगे और ड्रेसिंग रूम में एकता सुनिश्चित करेंगे।

उन्होंने कहा कि “अगर दो व्यक्तियों को चौबीसों घंटे और सातों दिन एक साथ रखा जाता है तो उनकी पेशेवर राय में मतभेद हो सकता है, इसमें कोई दो राय नहीं है? उनका कॉन्ट्रेक्ट एक साल का था और वह काफी परिपक्व व्यक्ति हैं। उन्होंने यह फैसला किया कि बस बहुत हो गया। कप्तान को ही मैदान पर खेलना है, है ना, आखिरकार? "

राय ने इस बात को भा खारिज कर दिया कि टीम इंडिया का नया कोच चुनने में कप्तान विराट कोहली कोई भूमिका निभाएंगे।   IN PICS:क्रिकेटर मनोज तिवारी की वाइफ है बला की खूबसूरत देखकर दिल धड़क जाएगा आपका  

गौरतलब है कि कुंबले के इस्तीफे के बाद बीसीसीआई ने टीम इंडिया के कोच पद के लिए आवेदन की तारीख को बढ़ाकर 9 जुलाई कर दिया है। अब तक कोच की रेस में वीरेंद्र सहवाग और पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी टॉम मूडी का नाम सबसे आगे चल रहा है। 

 

 

#विराट कोहली #बीसीसीआई #भारतीय क्रिकेट टीम #टीम इंडिया #भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड #अनिल कुंबले #विनोद राय