वीरेंद्र सहवाग बन सकते हैं टीम इंडिया के नए कोच, रेस में ये ऑस्ट्रेलियाई भी शामिल

Fri, Jun 02, 2017 11:25 am Posted: Saurabh Sharma
Virender Sehwag, Tom Moody apply for Indian cricket team head coach position
नई दिल्ली, 2 जून (CRICKETNMORE)| पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच पद के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के समक्ष आवेदन दिया है। बीसीसीआई के एक अधिकारी के मुताबिक, सहवाग सहित कुल छह लोगों ने कोच पद के लिए आवेदन दिया है।

सहवाग हाल ही में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण में किंग्स इलेवन पंजाब टीम के निदेशक थे।

भारतीय क्रिकेट कोच पद के लिए अब तक आवेदन करने वाले छह दावेदारों में चार उम्मीदवार भारत के हैं, जिनमें मौजूदा कोच अनिल कुंबले भी शामिल हैं। कुंबले को मौजूदा कोच होने के नाते सीधे प्रवेश दिया गया है।  PHOTOS: क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की हॉट वाइफ दीपिका की खूबसूरती से दंग रह जाएंगे आप

राष्ट्रीय टीम के पूर्व मैनेजर लाल चंद राजपूत और भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज डोडा गणेश ने भी कोच पद के लिए आवेदन किया है।

विदेशी दावेदारों में श्रीलंका के पूर्व कोच टॉम मूडी और पाकिस्तान के पूर्व कोच रिचर्ड पायबस शामिल हैं।

बीसीसीआई द्वारा राष्ट्रीय कोच चयन करने की पूरी प्रक्रिया पर सर्वोच्च अदालत द्वारा गठित क्रिकेट प्रशासकों की समिति (सीओए) निगरानी करेगी। PHOTOS: क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की हॉट वाइफ दीपिका की खूबसूरती से दंग रह जाएंगे आप

सीओए द्वारा नामित अधिकारियों के अलावा बीसीसीआई की क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) कोच का चयन करेगी। इस समिति में भारत के तीन पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण शामिल हैं।

 

#भारतीय क्रिकेट टीम #टीम इंडिया #वीरेंद्र सहवाग #टॉम मूडी