झूलन गोस्वामी का ऐलान, महिला वर्ल्ड कप में टीम इंडिया करेगी कमाल

Sat, Jun 03, 2017 09:49 pm Posted: Vishal Bhagat
झूलन गोस्वामी
कोलकाता, 3 जून | भारतीय महिला क्रिकेट टीम की तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी ने शनिवार को कहा कि 24 जून से शुरू हो रहे आईसीसी महिला विश्व कप में इंग्लैंड की परिस्थतियां अहम भूमिका अदा करेंगी। उन्होंने कहा कि भारत टीम इंग्लैंड में जीत हासिल करने के लिए अपना सब कुछ दांव पर लगा देगी।

 PHOTOS: क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की हॉट वाइफ दीपिका की खूबसूरती से दंग रह जाएंगे आप 

बंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) के एक कार्यक्रम से इतर गोस्वामी ने पत्रकारों से कहा, "क्रिकेट के लिए इंग्लैंड चुनौतीपूर्ण जगह है। वहां का मौसम अहम भूमिका अदा करता है। हम वहां 11 जून को जाएंगे और कुछ अभ्यास मैच खेलेंगे, जो टीम हालात के साथ सामंजस्य बिठाने में मददगार होगी।"

 PHOTOS: क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की हॉट वाइफ दीपिका की खूबसूरती से दंग रह जाएंगे आप 

भारत 24 जून को अपने पहले मैच में मेजबान इंग्लैंड से भिड़ेगा। उन्होंने कहा, "हम सभी अच्छा करना चाहते हैं। हम इस टूर्नामेंट के लिए काफी मेहनत कर रहे हैं। विश्व कप चार साल में एक बार आता है। उस दिन जो टीम अच्छा खेलेगी वह जीतेगी।"

गोस्वामी हाल ही में एकदिवसीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली गेंदबाज बनी हैं। उन्होंने यह मुकाम दक्षिण अफ्रीका में खेली गई चतुष्कोणीय श्रृंखला में हासिल किया था।
उन्होंने कहा, "मैं अपने कोच, परिवार और दोस्तों को धन्यवाद देना चाहूंगी। वह हमेशा मेरे साथ रहे।"

भारत की पुरुष टीम को रविवार को चैम्पियंस ट्रॉफी में अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से मुकाबला खेलना है। इस पर गोस्वामी ने कहा, "भारत-पाकिस्तान का मैच काफी रोमांचक होगा। जब यह दोनों टीमें आमने-सामने होती हैं तो यह विशेष होता है। आप यह नहीं कह सकते की कौन जीतेगा, लेकिन जो अच्छा खेलगा वह विजेता बनेगा।" गोस्वामी ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और सीएबी के पूर्व अध्यक्ष जगमोहन डालमिया की भी तारीफ की।

उन्होंने कहा, "वह सर्वश्रेष्ठ प्रशासक थे। उनका योगदान सभी को पता है। मैं उनकी मदद और समर्थन के लिए हमेशा उनकी आभारी रहूंगी।" गोस्वामी ने 2002 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था। तब से वह 155 एकदिवसीय मैच, 10 टेस्ट खेल चुकी हैं। एकदिवसीय में उनके नाम 185 विकेट और टेस्ट में 40 विकेट हैं।

 

#झूलन गोस्वामी