X close
X close

फ्रांस-अर्जेंटीना में अंतिम मुकाबले के बीच केरल में बढ़ा फुटबॉल का रोमांच

जहां पूरा केरल कतर में चल रहे फुटबॉल विश्व कप का प्रशंसक बना हुआ है, वहीं मलप्पुरम जिला और राज्य के अन्य उत्तरी हिस्सों में फुटबॉल का रोमांच चरम पर पहुंच गया है।

IANS News
By IANS News December 18, 2022 • 20:38 PM
Lusail:Argentina's Lionel Messi reacts following the World Cup semi final soccer match between Argen
Image Source: IANS

जहां पूरा केरल कतर में चल रहे फुटबॉल विश्व कप का प्रशंसक बना हुआ है, वहीं मलप्पुरम जिला और राज्य के अन्य उत्तरी हिस्सों में फुटबॉल का रोमांच चरम पर पहुंच गया है।

मलप्पुरम और केरल के अन्य उत्तरी जिलों जैसे कोझिकोड, कन्नूर, कासरगोड और वायनाड में कई फुटबॉल प्रशंसक क्लब हैं जो अर्जेंटीना और फ्रांस का समर्थन कर रहे हैं।

लियोनेल मेसी और काइलियन एम्बाप्पे उत्तरी केरल के दूर-दराज इलाकों में काफी प्रसिद्ध हैं और प्रशंसक अपनी-अपनी टीमों की जीत के जश्न के लिए तैयार हैं। इस हिस्से में फ्रांस के प्रशंसकों का ज्यादा आधार नहीं है। यहां मुख्य रूप से ब्राजील और पुर्तगाल के कट्टर प्रशंसकों ने इस बार फाइनल खेल रहे फ्रांस पर अपना दांव लगाया है।

अलाविकुट्टी (47) स्थानीय फुटबॉलर, ब्राजील के कट्टर प्रशंसक हैं। वह मलप्पुरम के कोंडोट्टी में रहते हैं। उन्होंने आईएएनएस से बात करते हुए कहा, ब्राजील ही एक टीम है, हमारी टीम के लिए क्रोएशिया से हारना काफी दर्दनाक था। हालांकि, हम नहीं चाहते कि मेसी कप उठाएं। हम अपना समर्थन एमबाप्पे और फ्रांस को दे रहे हैं। यह फ्रांस के लगातार विश्व कप जीतने की पुनरावृत्ति होगी और स्कोर फ्रांस के पक्ष में 2-1 से होगा।

अर्जेंटीना के प्रशंसक हार मानने के मूड में नहीं हैं और राज्य के कई हिस्सों खासकर उत्तर केरल में मेसी के कटआउट सामने आ गए हैं।

सुर्जित राम नायर ने आईएएनएस को बताया, टीम का मसीहा वापस आ गया है और यह लियोनेल मेसी है। उन्होंने इस विश्व कप के पहले मैच में सऊदी अरब से हारने वाली अर्जेंटीना टीम का मनोबल बढ़ाया है और मैदान पर अपने हरफनमौला प्रदर्शन से अकेले दम पर टीम की बाजी पलट दी है।

केरल में प्रशंसक आधार अर्जेंटीना और ब्राजील के बीच है और यह ज्यादातर केरलवासियों के लैटिन अमेरिकी संस्कृति और उनके जीवन और राजनीति के साथ रोमांस के कारण है।

केरल एक ऐसा राज्य है जहां फुटबॉल का क्रेज है और इस राज्य ने कई बार राष्ट्रीय फुटबॉल चैंपियनशिप जीती है। राज्य ने भारतीय फुटबॉल में कुछ महान खिलाड़ी भी दिए हैं जैसे आई.एम. विजयन, पॉल एलेनचेरी, वी.पी. सत्यन और आसिफ जहीर।

राज्य की राजधानी में, जिमी जॉर्ज इनडोर स्टेडियम में एक विशाल टेलीविजन स्क्रीन लगाई गई है, जिसमें 4,000 से अधिक लोगों के बैठने की क्षमता है। इनडोर स्टेडियम में प्रवेश नि:शुल्क है और शाम 6 बजे तक ज्यादातर सीटें भर जाती हैं।

क्लबों और निवास संघों और राजनीतिक दलों के हर कोने में विशाल टेलीविजन स्क्रीन लगाने के साथ, रविवार शाम को कतर में खेले जाने वाले फाइनल के लिए केरल पूरी तरह तैयार है।

Also Read: Roston Chase Picks Up His All-Time XI, Includes 3 Indians

This story has not been edited by Cricketnmore staff and is auto-generated from a syndicated feed


TAGS