Advertisement
Advertisement
Advertisement

एशियन गेम्स में ध्वजवाहक चुने जाने पर हरमनप्रीत ने कहा- 'मेरे लिए गर्व का क्षण'

Asian Champions Trophy: भारतीय पुरुष हॉकी टीम के कप्तान हरमनप्रीत सिंह को महिला मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन के साथ एशियाई खेलों 2023 के संयुक्त ध्वजवाहक के रूप में नामित किए जाने पर खुशी महसूस हो रही है।

Advertisement
IANS News
By IANS News September 22, 2023 • 15:26 PM
Chennai : Asian Champions Trophy 2023 Hockey : Final : India vs Malaysia
Chennai : Asian Champions Trophy 2023 Hockey : Final : India vs Malaysia (Image Source: IANS)
Asian Champions Trophy:  भारतीय पुरुष हॉकी टीम के कप्तान हरमनप्रीत सिंह को महिला मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन के साथ एशियाई खेलों 2023 के संयुक्त ध्वजवाहक के रूप में नामित किए जाने पर खुशी महसूस हो रही है।

हॉकी इंडिया की प्रेस विज्ञप्ति में हरमनप्रीत ने कहा, "एशियाई खेलों के लिए लवलीना बोरगोहेन के साथ संयुक्त ध्वजवाहक के रूप में नामित होना मेरे लिए बहुत गर्व का क्षण है। यह और भी बड़े पैमाने पर अपने देश का प्रतिनिधित्व करने का अवसर है। मैं इस अवसर पर हमारी बॉक्सिंग स्टार लवलीना को भी इसके लिए बधाई देना चाहूंगा।"

एशियाई खेलों 2023 में 12 टीमों की पुरुष हॉकी प्रतियोगिता दो चरणों में आयोजित की जाएगी।

प्रारंभिक दौर या समूह चरण और अंतिम दौर। प्रारंभिक दौर के लिए, टीमों को छह-छह टीमों के दो पूलों में विभाजित किया गया है।

भारतीय पुरुष हॉकी टीम को जापान, बांग्लादेश, पाकिस्तान, सिंगापुर के साथ पूल ए में रखा गया है और वह अपना पहला मैच उज्बेकिस्तान के खिलाफ खेलेगी।

दोनों पूल की टीमें राउंड-रॉबिन प्रारूप में एक-दूसरे का सामना करेंगी और प्रत्येक पूल से शीर्ष दो टीमें सेमीफाइनल में पहुंचेंगी।

2018 एशियाई खेलों की पिछली गलतियों से सीखते हुए टीम का लक्ष्य इस बार किसी भी गलती से बचना है। टोक्यो 2020 खेलों में भारत के सफल ओलंपिक अभियान में, जब टीम ने कांस्य पदक जीता, हरमनप्रीत सिंह टीम के लिए अहम खिलाड़ी रहे।

हरमनप्रीत ने एशियन गेम्स की तैयारियों के बारे में कहा, "हमने टूर्नामेंट के लिए कड़ी तैयारी की है और हमारी पूरी टीम आत्मविश्वास से भरी हुई है। हमारा प्राथमिक ध्यान महत्वपूर्ण ग्रुप-स्टेज मैचों पर है। हम किसी भी प्रतिद्वंद्वी को कम नहीं आंकेंगे।"

उन्होंने आगे कहा, "एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी चेन्नई 2023 में हमारे सराहनीय प्रदर्शन के बाद, हमारा लक्ष्य उच्च स्तर के खेल को बनाए रखना और एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक हासिल करना है, जो हमें 2024 पेरिस ओलंपिक के लिए सीधी योग्यता हासिल करने में मदद करेगा।"


Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement