BREAKING दस हजार से ज्यादा रन बनानें वाले इस भारतीय क्रिकेटर ने लिया संन्यास

Sun, Aug 13, 2017 02:03 pm Posted: Vishal Bhagat
अजय शर्मा, भारतीय क्रिकेटर
13 अगस्त, नई दिल्ली (CRICKETNMORE) भारत के पूर्व क्रिकेट अजय शर्मा ने आखिरकार फर्स्ट क्लास क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। अजय शर्मा ने भारत के लिए एक टेस्ट मैच और 31 वनडे मैच खेले हैं। गौरतलब है कि आखिरी फर्स्ट क्लास मैच अजय शर्मा ने 2001 में खेला था। लाइव स्कोर

अजय शर्मा ने बीसीसीआई के चिठ्ठी लिखकर संन्यास लेने की घोषणा की। बीसीसीआई को लिखे अपने पत्र में अजय शर्मा ने लिखा है कि मैं इंटरनेशनल क्रिकेट और फर्स्ट क्लास क्रिकेट से संन्यास ले रहा हूं। मेरा ये आवेदन स्वीकार करें। क्रिकेटर मनोज तिवारी की वाइफ है बला की खूबसूरत, देखिए PHOTOS  

साल 1984 में अजय शर्मा ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में डेब्यू किया था। और साथ ही 1988 में वेस्टइंडीज के खिलाफ कोलकाता में अपने करियर का पहला वनडे मैच खेला था। वहीं 1988 में वेस्टइंडीज के खिलाफ अजय शर्मा ने अपने टेस्ट करियर का एक मात्र टेस्ट मैच खेला था।

अपने फर्स्ट क्लास करियर में अजय शर्मा ने 129 मैच खेले औऱ 10120 रन बनाए। जिसमें अजय शर्मा ने 38 शतक और 36 अर्धशतक जमाए थे।  53 साल के अजय शर्मा ने कहा कि भारत के लिए क्रिकेट खेलना मेरे लिए गर्व की बात है। आपको बता दें कि अजय शर्मा पर बीसीसीआई ने मैच फीक्सिंग का आरोप लगाया था जिसके बाद शर्मा को बीसीसीआई ने आजीवन बैन लगा दिया था। जिसके बाद साल 2014 सितंबर में अजय शर्मा पर लगा ये आऱोप दिल्ली कोर्ट ने खारिज कर दिया।

क्रिकेटर मनोज तिवारी की वाइफ है बला की खूबसूरत, देखिए PHOTOS  

अजय शर्मा अपने करियर के शुरूआत में दिल्ली के फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेलते थे बाद में हिमाचल प्रदेश के लिए खेलने लगे थे। अजय शर्मा के बेटे मनन भी एक क्रिकेटर हैं और रणजी टीम के लिए खेलते हैं। अबतक अजय शर्मा के बेटे ने 26 घेरलू क्रिकेट के मैच खेल चुके हैं। मनन भारत के अंडर 19 क्रिकेट टीम के लिए खेल चुके हैं।

 

#अजय शर्मा



× Close