विराट कोहली से तुलना पर पाकिस्तानी बल्लेबाज बाबर आजम ने दिया चौंकाने वाला बयान

Tue, Aug 08, 2017 06:11 pm Posted: Saurabh Sharma
बाबार आजम और विराट कोहली
करांची,8 अगस्त (CRICKETNMORE)। पाकिस्तान के मिडल-ऑर्डर बल्लेबाज बाबर आजम ने अपनी तुलना भारतीय कप्तान विराट कोहली से किए जाने को गलत बताया है। रविवार को बाबर आजम ट्विटर पर अपने फैंस के सवालों का जवाब दे रहे थे। इस दौरान एक फैन ने उनसे पूछा कि उन्हें ‘पाकिस्तान का विराट कोहली’ कहा जाने पर कैसा लगता है। 

इसका जवाह देते हुए बाबर आजम ने कहा कि “"कोई तुलना नही है। विराट कोहली महान बल्लेबाज़ हैं और मैंने तो अभी शुरुआत ही की है लेकिन मैं ख़ुद को पाकिस्तान का बाबर आज़म कहलवाना ज्यादा पसंद करुंगा।"क्रिकेटर मनोज तिवारी की वाइफ है बला की खूबसूरत, देखिए PHOTOS

पिछले साल पाकिस्तान के कोच मिकी आर्थर ने  बाबर आजम की तुलना विराट कोहली से की थी। उन्होंने 22 वर्षीय आजम को असाधारण खिलाड़ी बताते हुए कहा था कि वह भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली की तरफ शानदार बल्लेबाजी कर सकते हैं।

बाबर आजम ने 31 मई 2015 को जिम्बाब्वे के खिलाफ अपना वनडे डेब्यू किया था। इसके बाद उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन वन डे मैचों में लगातार तीन शतक लगाकर सनसनी फैला दी थी। ये हैं दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला क्रिकेटर्स PHOTOS 

इस साल जनवरी में वह वन डे क्रिकेट में सबसे तेज 1000 रन बनाने वाले संयुक्त रूप  से चौथे खिलाड़ी बने थे। उन्होंने ये मुकाम में सिर्फ 21 पारियों में हासिल किया था। इस मामले में उन्होंने महान बल्लेबाज विवियन रिचर्ड्स, केविन पीटरसन, जॉनथन ट्रॉट और क्विंटन डी कॉक के बाद ये कारनामा करने वाले वह पांचवें बल्लेबाज थे। 

पाकिस्तान के लिए बाबर आजम ने अब तक खेले गए 31 वन ड़े मैचों में 1455 रन और 9 टेस्ट मैचों में 436 रन मार चुके हैं। इसके अलावा उन्होंने 8 टी20 इंटरनेशन मैचों में 253 रन बनाए हैं।

 

#ट्विटर #विराट कोहली #बाबर आजम



× Close