हरभजन सिंह ने श्रीलंका के खिलाफ मैच से पहले टीम इंडिया को दी हिदायत, ऐसा नहीं करने को कहा

Wed, Jun 07, 2017 08:31 pm Posted: Vishal Bhagat
हरभजन सिंह
लंदन, 7 जून | पहले मैच में पाकिस्तान को मात देने के बाद अपने अगले मैच में श्रीलंका का सामना करने जा रही भारतीय टीम को पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने आगाह करते हुए कहा कि मौजूदा विजेता को आराम से नहीं बैठना चाहिए। भारत गुरुवार को ग्रुप-बी में अपने अगले मुकाबले में श्रीलंका से भिड़ेगा। इस मैच में उसकी नजर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की करने की होगी।  अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की वेबसाइट पर लिखे अपने कॉलम में हरभजन ने लिखा है कि भारत को संतुष्ट (कंप्लेसेंट) नहीं होना चाहिए और अपनी फील्डिंग में सुधार करना चाहिए। PHOTOS: क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की हॉट वाइफ दीपिका की खूबसूरती से दंग रह जाएंगे आप

हरभजन ने लिखा है, "गुरुवार को होने वाले मैच में भारत कई सकारात्मक चीजों के साथ उतरेगा। रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ हुए मैच में लगभग हर बल्लेबाज ने रन किए थे। गेंदबाजों ने भी शानदार प्रदर्शन किया था। लेकिन, गेंदबाजी में कुछ सुधार देखना चाहूंगा।"

हरभजन ने लिखा है, "मैं कहना चाहूंगा कि पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम की फील्डिंग को देखकर मैं हैरान था। जो कैच टीम ने छोड़े उनमें से कुछ बहुत आसान थे, लेकिन मुझे उम्मीद है कि सपोर्ट स्टाफ इस पर काम करेगा और मुझे इस विभाग में सुधार की उम्मीद है।"

उन्होंने लिखा है, "टीम को संतुष्ट होने या आराम से बैठने की जरूरत नहीं है। पाकिस्तान के खिलाफ 124 रनों की जीत हासिल करने के बाद विराट कोहली के नेतृत्व वाली टीम को अपने जुनून और प्रतिबद्धता में कमी नहीं आने देनी चाहिए। भारत को बस बुनियादी चीजों पर ही बने रहना है। मुझे उम्मीद है कि टीम का ऊपरी क्रम कोहली और युवराज सिंह के साथ एक बार फिर अच्छा प्रदर्शन करेगा।" पंजाब के इस गेंदबाज ने उम्मीद जताई कि भारतीय गेंदबाज द ओवल मैदान पर स्थिति का फायदा उठाएंगे।

उन्होंने कहा, "मुझे उम्मीद है कि जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, रवींद्र जडेजा द ओवल की परिस्थतियों का अच्छा फायदा उठा पाएंगे। भारत जिस फॉर्म में है, उससे लगता है कि वह इस मैच में अगर 70 फीसदी अपनी काबिलियत का प्रदर्शन करेगा तो विजेता बनेगा।" PHOTOS: क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की हॉट वाइफ दीपिका की खूबसूरती से दंग रह जाएंगे आप

श्रीलंका के प्रदर्शन पर हरभजन ने कहा है कि उसे अपने अनुभवी बल्लेबाज उपुल थरंगा की कमी खलेगी जिन्हें पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ धीमी ओवर गति के कारण दो मैचों के लिए प्रतिबंधित किया गया है। नियमित कप्तान एंजेलो मैथ्यूज के चोटिल होने के कारण थरंगा ने उस मैच में टीम की कमान संभाली थी। 

हरभजन लिखते हैं, "श्रीलंका ने अच्छी टीम की तरह नहीं खेला है। थरंगा का न होना उन्हें अखरेगा।" उन्होंने लिखा है, "यह नहीं भूलना चाहिए की श्रीलंका के लिए यह मैच काफी अहम है क्योंकि टीम पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका के हाथों मात खा चुकी है।" PHOTOS: क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की हॉट वाइफ दीपिका की खूबसूरती से दंग रह जाएंगे आप

हरभजन ने भारतीय बल्लेबाजों को लसिथ मलिंगा को खेलने को लेकर सलाह दी है।  हरभजन लिखते हैं, "श्रीलंका के पास निरोशन डिकवेला के रूप में अच्छा खिलाड़ी है, वहीं मलिंगा किसी भी बल्लेबाजी आक्रमण को ध्वस्त कर सकते हैं। मुझे उम्मीद है कि भारतीय बल्लेबाज उन्हें संभलकर खेलेंगे।"

 

#India vs South Africa 2015 #हरभजन सिंह



Related News

bullet अमरनाथ यात्रियों पर हुए आतंकी हमले पर टीम इंडिया के क्रिकेटरों का गुस्सा फूटा
bullet टीम इंडिया से बाहर चल रहे हरभजन सिंह ने की नई पारी की शुरुआत, अब बनेंगे सिंगर
bullet टीम इंडिया का ये स्टार खिलाड़ी बनना चाहता था ट्रक ड्राइवर, सहवाग ने किया खुलासा
bullet अश्विन ने रचा इतिहास, अनिल कुंबले के बाद टीम इंडिया के लिए बनाया ये बड़ा रिकॉर्ड
bullet हरभजन सिंह ने श्रीलंका के खिलाफ मैच से पहले टीम इंडिया को दी हिदायत, ऐसा नहीं करने को कहा
bullet कभी अख्तर की क्लास लगाने वाले हरभजन ने पाकिस्तान के लिए कही ये खास बात
bullet CT 2017: टीम इंडिया का साथ देने इंग्लैंड पहुंचे स्पिनर हरभजन सिंह, वजह जानकर होगा गर्व
bullet कुंबले का कोच बने रहने के लिए हरभजन सिंह ने किया समर्थन
bullet हरभजन सिंह के समर्थन में आया ये पाकिस्तानी क्रिकेटर, कहा टीम इंडिया में करो शामिल
bullet चैंपियंस ट्रॉफी में धोनी को टीम में शामिल किए जाने पर हरभजन सिंह ने उठाए सवाल..?