पाकिस्तान के खिलाफ जीत के बाद युवराज सिंह ने किया ऐसा काम, जानकर हो जाएंगी आखें नम

Mon, Jun 05, 2017 09:03 pm Posted: Saurabh Sharma
Yuvraj Singh dedicates knock in India vs Pakistan game to cancer survivors
5 जून, नई दिल्ली (CRICKETNMORE)। एजबेस्टन मैदान में खेले गए महामुकाबले में भारत ने चिर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान पर बड़ी जीत हासिल कर चैंपियंस ट्रॉफी 2017 में अपने सफर का शानदार आगाज किया। 

शिखर धवन (68) , रोहित शर्मा (91) , कप्तान विराट कोहली (81 नाबाद) और युवराज सिंह (53) के ताबड़तोड़ अर्धशतकों की बदौलत टीम इंडिया की जीत में योगदान दिया । लेकिन इसमें युवराज सिंह का अर्धशतक शतक सबसे असरदार साबित हुआ। 

\उन्होंने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 32 गेंदों पर 53 रन की पारी खेली। उनकी यह जानदार पारी उस समय आई जब भारतीय पारी पर लड़खड़ाने का खतरा था और रन काफी धीमी गति से आ रहे थे। इस शानदार पारी के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया।   PHOTOS: क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की हॉट वाइफ दीपिका की खूबसूरती से दंग रह जाएंगे आप

कैंसर सर्वाइवर डे' के मौके पर युवराज सिंह ने अपनी धुआंधार पारी को कैंसर पीड़ित लोगो के साथ साथ लंदन अटैक में मारे गए लोगो को समर्पित की हैं। उन्होंने अपाना मैन ऑफ द मैच में भी उन्हें ही समर्पित किया। 

इसकी जानकारी उन्हें अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर दी।

युवी ने मैच जीतने के बाद मैन ऑफ मैट ट्रॉफी की फोटो पोस्ट करते हुए लिखा “  'मेरी यह पारी कैंसर से पीड़ित और उनसे लड़ने वाले लोगो के लिए है।  साथ ही मेरी संवेंदना लंदन अटैक में मारे गए लोगो के साथ हैं।' PHOTOS: क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की हॉट वाइफ दीपिका की खूबसूरती से दंग रह जाएंगे आप

गौरतलब है कि युवी भी कैंसर पीड़ित रह चुके है। 2011 वर्ल्ड कप से पहले उन्हें फेफड़ो में कैंसर की शिकायत आई थी। जिसके बाद उन्होंने अमेरिका में इसका इलाज कराया था औऱ लंबे समय तक क्रिकेट से दूर रहे थे।  

 

 

 

#Australia vs New Zealand 2015 #युवराज सिंह #भारत बनाम पाकिस्तान #आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी #आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2017