X close
X close
Indibet

ASHES 2019: स्टीव स्मिथ ने जड़ा दोहरा शतक, ऑस्ट्रेलिया ने विशाल स्कोर बनाकर की पहली पारी घोषित

मैनचेस्टर, 5 सितम्बर | स्टीवन स्मिथ के करियर के तीसरे दोहरे शतक के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने यहां ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर खेले जा रहे एशेज सीरीज के चौथे टेस्ट मैच के दूसरे दिन गुरुवार को अपनी पहली पारी आठ

By Saurabh Sharma September 05, 2019 • 23:42 PM View: 1177

यह पेन का इस सीरीज में पहला अर्धशतक है। इसी के साथ पेन एशेज में अर्धशतक लगाने वाले तीसरे कप्तान-विकेटकीपर बन गए हैं। उनसे पहले ऑस्ट्रेलिया के ही जैक ब्लैकहेम ने 1894 में और इंग्लैंड के एलेक स्टीवर्ट ने 1998 में कप्तान-विकेटकीपर रहते हुए पचास का आंकड़ा छुआ था।

वहीं स्मिथ ने भी कई रिकार्ड अपने नाम किए हैं। यह स्मिथ का टेस्ट में 26वां शतक है। वह सबसे तेजी से 26 शतक लगाने वाले दुनिया के दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। उनसे पहले डॉन ब्रेडमैन का नंबर है जिन्होंने सिर्फ 69 पारियों में 26 टेस्ट शतक पूरे किए थे। वहीं स्मिथ के अब टेस्ट में 6,750 से ज्यादा रन हो गए हैं वह कोहली से पहले इतने रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं। कोहली ने 76 टेस्ट में इतने रनों का आंकड़ा छुआ था जबकि यह स्मिथ का यह 69वां टेस्ट है।

Trending


पेन के जाने के बाद भी हालांकि स्मिथ को रोकना इंग्लैंड के गेंदबाजों के लिए टेढ़ी खीर ही साबित हुआ। नंबर-1 टेस्ट बल्लेबाज ने बड़ी आसानी से 200 का आंकड़ा पार किया। रूट की गेंद पर वह रिवर्स स्वीप मारने के प्रयास में बैकवर्ड प्वांइट पर जोए डेनले के हाथों लपके गए। उनसे पहले पैट कमिंस (4) भी पवेलियन लौट चुके थे।

यहां से स्टार्क और लॉयन ने ऑस्ट्रेलियाई स्कोरबोर्ड को आगे बढ़ाया और नौवें विकेट के लिए 59 रन जोड़े। स्टार्क ने स्मिथ के साथ मिलकर भी आठवें विकेट के लिए 51 रनों की साझेदारी की।

इससे पहले, ऑस्ट्रेलिया ने दिन की शुरुआत तीन विकेट के नुकसान पर 170 रनों के साथ की थी। भोजनकाल से पहले उसने ट्रेविस हेड (19) और मैथ्यू वेड (16) के विकेट खो दिए थे, लेकिन इंग्लैंड के गेंदबाजों के लिए स्मिथ सिर दर्द बनकर खड़े थे। उन्होंने पहले सत्र की समाप्ति से ठीक पहले अपना शतक पूरा किया और एशेज सीरीज में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले तीसरे बल्लेबाज बन। इस शतक को मिलाकर स्मिथ के एशेज में कुल 11 शतक हो गए हैं।

स्मिथ का यह इंग्लैंड के खिलाफ पिछली आठ पारियों में पांचवां शतक है।

दिन के दूसरे सत्र में पूर्व कप्तान को मौजूदा कप्तान का साथ मिला और दोनों ने अंगद की तरह विकेट पर पैर जमा टीम को मजबूत स्कोर तक पहुंचा दिया।

इस बीच हालांकि पेन को दो बार जीवनदार भी मिला जिसका उन्होंने भरपूर फायदा उठाया।

पहले दिन बारिश के कारण दिन का खेल जल्दी खत्म कर दिया गया था। पहले दिन मार्नस लाबुस्शाने ने 67 रनों की पारी खेल स्मिथ का अच्छा साथ दिया था। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 116 रन जोड़े।

इंग्लैंड के लिए स्टुअर्ट ब्रॉड ने तीन, जैक लीच और ओवरटन ने दो-दो विकेट लिए। रूट के हिस्से एक अहम विकेट आया।


IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now