टीम इंडिया के कोच पद के लिए सबसे मजबूत दावेदार ने किया आवेदन, कोच बनना तय

Tue, Jun 27, 2017 05:57 pm Posted: Vishal Bhagat
टीम इंडिया
27जून,नई दिल्ली (CRICKETNMORE)। टीम इंडिया के पूर्व डायरेक्टर रवि शास्त्री ने टीम इंडिया के कोच पद के लिए अप्लाई करने का फैसला किया है। इंडियन एक्सप्रेस अखबार से बातचीत में शास्त्री ने इस बात की पुष्टि की है। रवि शास्त्री ने कहा कि " हां मैंने हेड कोच के पद के लिए आवेदन करने का फैसला किया है। साथ ही उन्होंने उन खबरों का खंडन किया है जिनमें कहा गया था कि वह बोर्ड द्वारा कोच बनने के 100 प्रतिशत आश्वासन के बाद ही वह अप्लाई करेंगे।

  PHOTOS:क्रिकेटर मनोज तिवारी की वाइफ है बला की खूबसूरत देखकर दिल धड़क जाएगा आपका  

अनिल कुंबले के इस्तीफे के बाद हर किसी के जहन में यही सवाल है कि टीम इंडिया का नया कोच कौन होगा। पहले इस रेस में वीरेंद्र सहवाग और टॉम मूडी का नाम सबसे आगे था लेकिन बीसीसीआई ने अब और एप्लीकेशन मंगाई हैं। शास्त्री 2014 से 2016 के बीच भारतीय क्रिकेट टीम के डायरेक्टर रह चुके हैं। उनके कार्यकाल में टीम इंडियन ने 2015 वर्ल्ड कप और 2016 वर्ल्ड टी20 के सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था।   PHOTOS:क्रिकेटर मनोज तिवारी की वाइफ है बला की खूबसूरत देखकर दिल धड़क जाएगा आपका  

इसके बाद उन्होंने कोच पद के लिए अप्लाई किया लेकिन बोर्ड की क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी ने उनकी जगह अनिल कुंबले को चुना। वहीं कुंबले के एक साल के कार्यकाल में भारत ने वेस्टइंडीज, न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीती और उसके बाद हाल ही खत्म हुई आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल तक का सफर तय किया। उनके करार को वेस्टइंडीज सीरीज के लिए बढ़ाया गया था लेकिन कप्तान कुंबले के साथ अस्थिर होते रिश्तों को वजह बताकर कुंबले ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था।

 PHOTOS:क्रिकेटर मनोज तिवारी की वाइफ है बला की खूबसूरत देखकर दिल धड़क जाएगा आपका  

माना जाता है कि शास्त्री के कप्तान कोहली और टीम के अन्य सदस्यों के साथ बहुत अच्छे संबंध हैं। यह भी कहा जाता है कि कुंबले की नियुक्ति से पहले विराट कोहली ने सौरव गांगुली, सचिन तेंदुलकर और वीवीएस लक्ष्मण की सदस्यता वाली क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी को रवि शास्त्री का नाम सुझाया था।

 

#रवि शास्त्री