X close
X close

एशियन एयरगन चैम्पियनशिप: भारत ने चार और स्वर्ण पदक जीते

एयर राइफल निशानेबाजों के बाद, एयर पिस्टल निशानेबाजों की बारी थी, क्योंकि भारत ने कोरिया के डाइगु में 15वीं एशियाई एयरगन चैम्पियनशिप के छठे दिन चार स्वर्ण पदक जीत लिए।

IANS News
By IANS News November 15, 2022 • 19:50 PM
Asian Airgun Championship:  Four more gold medals for India
Image Source: IANS

Asian Airgun Championship एयर राइफल निशानेबाजों के बाद, एयर पिस्टल निशानेबाजों की बारी थी, क्योंकि भारत ने कोरिया के डाइगु में 15वीं एशियाई एयरगन चैम्पियनशिप के छठे दिन चार स्वर्ण पदक जीत लिए।

शिव नरवाल ने पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल जीती, जबकि सागर डांगी ने जूनियर पुरुषों का स्वर्ण पदक अपने नाम किया। इसके अलावा, पुरुष और महिला दोनों युवा टीमों ने भी भारत के लिए इसे चार-स्वर्ण पदक तक पहुंचाने के लिए अपनी-अपनी स्पर्धाओं में जीत हासिल की। उनके पास अब तक प्रतियोगिता से 17 स्वर्ण पदक हो गए हैं।

पुरुषों के एयर पिस्टल फाइनल में शिवा ने अनुभवी कोरियाई पार्क दाहुन से बेहतर प्रदर्शन किया, जिसमें दाहुन को एक करीबी मुकाबले में 17-13 से हार का सामना करना पड़ा। रैंकिंग राउंड में भी उनके पास कोरियाई नंबर था, जहां उन्होंने 253.7 के साथ शीर्ष स्थान हासिल किया। पार्क 250.2 के साथ दूसरे स्थान पर थे। भारत के विजयवीर सिद्धू ने भी 248.0 अंक के साथ रैंकिंग में तीसरा स्थान हासिल करने के बाद कांस्य पदक जीता।

जूनियर मेन्स एयर पिस्टल में, यह भारत के लिए 1-2 का स्थान था, क्योंकि सागर डांगी ने सम्राट राणा को समान 17-13 के अंतर से हराकर स्वर्ण पदक पर कब्जा किया। उज्बेकिस्तान के मुखमद कमालोव ने कांस्य पदक पर मुहर लगाई।

भारत का तीसरा स्वर्ण पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल युवा स्पर्धा में आया, जब संदीप बिश्नोई, साहिल और अमित शर्मा की तिकड़ी ने स्वर्ण पदक मैच में कोरियाई टीम को 16-8 से मात दी।

दिन का चौथा और अंतिम स्वर्ण पदक महिला 10 मीटर एयर पिस्टल युवा स्पर्धा में आया, जहां कनिष्क डागर, यशस्वी जोशी और हरनवदीप कौर ने फाइनल मैच में मेजबान कोरिया की एक और टीम को 16-10 से हराया।

सोमवार की शुरूआत में, संदीप बिश्नोई ने 10 मीटर एयर पिस्टल मेन यूथ गोल्ड का हासिल किया था, जब उन्होंने मैच में उज्बेक वेनियामिन निकितिन को 16-8 से हराया था।

दिन का चौथा और अंतिम स्वर्ण पदक महिला 10 मीटर एयर पिस्टल युवा स्पर्धा में आया, जहां कनिष्क डागर, यशस्वी जोशी और हरनवदीप कौर ने फाइनल मैच में मेजबान कोरिया की एक और टीम को 16-10 से हराया।

Also Read: क्रिकेट के अनोखे किस्से

This story has not been edited by Cricketnmore staff and is auto-generated from a syndicated feed


TAGS