Advertisement
Advertisement
Advertisement

शॉटगन विश्व कप: अलमाटी में ट्रैप निशानेबाज भौनीश संयुक्त बढ़त पर

Shotgun World Cup: पेरिस 2024 ग्रीष्मकालीन ओलंपिक में कोटा हासिल करने वाले भौनीश मेंदीरत्ता इंटरनेशनल शूटिंग स्पोर्ट फेडरेशन (आईएसएसएफ) वल्र्ड कप शॉटगन में पुरुषों की ट्रैप स्पर्धा में क्वालीफिकेशन के पहले दिन 75 में से...

Advertisement
IANS News
By IANS News May 27, 2023 • 11:08 AM
शॉटगन विश्व कप: अलमाटी में ट्रैप निशानेबाज भौनीश संयुक्त बढ़त पर
शॉटगन विश्व कप: अलमाटी में ट्रैप निशानेबाज भौनीश संयुक्त बढ़त पर (Image Source: IANS, Photo Credit: NRAI)

Shotgun World Cup: पेरिस 2024 ग्रीष्मकालीन ओलंपिक में कोटा हासिल करने वाले भौनीश मेंदीरत्ता इंटरनेशनल शूटिंग स्पोर्ट फेडरेशन (आईएसएसएफ) वल्र्ड कप शॉटगन में पुरुषों की ट्रैप स्पर्धा में क्वालीफिकेशन के पहले दिन 75 में से दो टारगेट चूक गए लेकिन उन्होंने संयुक्त बढ़त बना ली।

भारतीय निशानेबाज दोहरे विश्व चैंपियन और टोक्यो 2020 मिक्स्ड टीम ट्रैप विजेता स्पेन के अल्बटरे फर्नांडीज सहित चार अन्य लोगों के साथ एक समान स्कोर पर बराबरी पर थे। 69-खिलाड़ी शनिवार को दो और दौर की योग्यता के लिए वापस आएंगे, जिसके बाद उसी दिन फाइनल होना निर्धारित है।

भौनीश का पहला और तीसरा राउंड परफेक्ट 25 था। वह केवल 28वें और 43वें लक्ष्य से चूक गए और पूरे समय ठोस दिखे।

सीनियर टीम के साथी जोरावर संधू और पृथ्वीराज टोन्डाईमन क्रमश: 71 और 70 के स्कोर के साथ दावेदारों में 16वें और 23वें स्थान पर रहे। क्वालिफाई करने की किसी भी उम्मीद को पूरा करने के लिए दोनों शनिवार को दो राउंड में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे।

महिला ट्रैप में, श्रेयसी सिंह सर्वश्रेष्ठ स्थान पाने वाली भारतीय थीं, जिन्होंने 70 अंक हासिल किए और आठवें स्थान पर रहीं। रियो ओलिंपिक चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया की कैथरीन स्किनर 73 के स्कोर के साथ सबसे आगे चल रही हैं। मनीषा कीर 65 के स्कोर के साथ 22वें और प्रीति रजक 61 के स्कोर के साथ 28वें स्थान पर हैं।

Also Read: किस्से क्रिकेट के

महिला स्कीट में एक रजत और एक कांस्य पदक जीतकर भारत फिलहाल पदक तालिका में चौथे स्थान पर है।


Advertisement
TAGS
Advertisement
Advertisement
Advertisement